Lucknow University Exam 2020: फाइनल ईयर परीक्षा की तारीखों में बदलाव, ऑफिशियल वेबसाइट lkouniv.ac.in पर चेक करें स्टूडेंट्स

0

Lucknow University Exam 2020: लखनऊ विश्वविद्यालय ने स्नातक व परास्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों के परीक्षा कार्यक्रमों में बदलाव किया है। संशोधित परीक्षा कार्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जारी किया गया है।

Lucknow

बता दें कि, राज्य में शनिवार व रविवार को लॉकडाउन और यूजीसी नेट की परीक्षा को देखते हुए प्रशासन ने इन परीक्षाओं के कार्यक्रमों में बदलाव किया है। परीक्षा में हिस्सा लेने वाले सभी स्टूडेंट्स आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाकर नए शेड्यूल की जांच कर सकते हैं। उधर, अब अंतिम वर्ष के छात्र प्रवेश पत्र 31 व 1 सितम्बर से डाउनलोड कर सकेंगे। संशोधित परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है।

इस तरह से देखें नए कार्यक्रम:

  • स्टूडेंट्स सबसे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर एग्जामिनेशन सेक्शन में एग्जामिनेशन नोटिस पर जाएं।
  • जिसके बाद परीक्षा के नए कार्यक्रमों का पेज आएंगा।
  • जिसके बाद स्टूडेंट्स अपने पाठ्यक्रम के अनुसार नए परीक्षा कार्यक्रम की जांच कर सकते हैं।
  • परीक्षा कार्यक्रम की जांच करने के बाद इसे डाउनलोड कर व प्रिंट निकाल कर रख लें।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. एएम सक्सेना ने बताया कि स्नातक व परास्नातक अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं सात सितम्बर से शुरू होनी है। सरकार ने शनिवार व रविवार को बंदी घोषित किया है। इससे शनिवार व रविवार की परीक्षाओं को दूसरी तिथि में शिफ्ट किया गया है। बताया कि 11 सितम्बर के बाद होने वाली परीक्षाओं के कार्यक्रम में ही बदलाव हुआ है। पहले परीक्षाएं 7 से 26 सितम्बर तक होनी थी, लेकिन अब अक्तूबर तक होने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here