लखनऊ के CMO ने कोरोना पीड़ित सिंगर कनिका कपूर की रिपोर्ट में खामियों को किया स्वीकार

0

लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर की रिपोर्ट में खामियों की बात को स्वीकार कर लिया है, जिसके कारण सिंगर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस आयुक्त को पत्र लिखकर इसमें सुधार करने का अनुरोध किया है।

कनिका कपूर
फाइल फोटो: कनिका कपूर

दरअसल, सीएमओ द्वारा सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में दायर शिकायत में कहा गया था कि कनिका 14 मार्च को अमौसी हवाई अड्डे पर पहुंची थीं और उनका परीक्षण पॉजिटिव आया था। उन्हें 14 दिनों के लिए खुद को अलग करने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने सरकारी आदेश का उल्लंघन कर लोगों से मिलना-जुलना जारी रखा।

समाचार एजेंसी आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, सीएमओ ने अब स्पष्ट किया है कि कनिका कपूर को सरकारी दिशा-निर्देशों के अनुसार 14 दिन के लिए अलग रहने की यूके से मुंबई आने पर मुंबई हवाई अड्डे पर दी गई थी, ना कि लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे पर। कनिका एक घरेलू उड़ान के जरिए अमौसी हवाई अड्डे पर आई थीं, जबकि थर्मल स्कैनिंग केवल अंतरराष्ट्रीय आगमन के लिए की जा रही थी। सीएमओ ने अपने पत्र में लिखा है कि कनिका 11 मार्च को लखनऊ आईं, यहां दो दिनों तक पांच सितारा होटल में रूकीं, लोगों से मिलीं, कई जगह गईं और पार्टियों में शामिल हुईं।

जिस शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई थी, उसमें कई गलतियां थीं। जैसे कनिका का अमौसी हवाई अड्डे पर पॉजिटिव परीक्षण आया था, रिपोर्ट में कनिका की उम्र 28 बताई गई है जबकि वह 41 साल की है। इसी तरह उनके आने की तारीख भी गलत बताई गई। वह 11 मार्च को लखनऊ पहुंची थीं, लेकिन शिकायत में कहा गया कि वह 14 मार्च को आई थीं, उसके पते में भी ‘अज्ञात’ लिखा गया है। इस बारे में सीएमओ ने कहा कि यह ‘लिपिकीय गलतियां’ थीं।

बता दें कि, मीडिया से बात करते हुए नाम न बताने की शर्त पर कनिका कपूर के परिवार के एक सदस्य ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट की जांच पर सवाल भी उठाए थे। उधर कानपुर में कनिका कपूर के मामा समेत कोरोना संक्रमण के 53 संदिग्धों में से 11 की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है, बाकी की रिपोर्ट का अभी इंतजार है। कानपुर में कनिका कपूर की हाउस वॉर्मिंग पार्टी में शामिल हुए 53 लोगों की जांच की गई थी, अभी 42 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है।

गौरतलब है कि, कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर से सनसनी मच गई है। बॉलीवुड जगत में आया यह पहला मामला है। बताया जा रहा है कि, कनिका कपूर को काफी दिन से फ्लू जैसे लक्षण थे और इन्हीं के बीच उन्होंने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक फाइव स्टार होटल में पार्टी भी अटैंड की थी, इस पार्टी में लगभग चार सौ लोग शामिल हुए थे। जिसमें कई नेताओं के साथ अफसरों ने भी हिस्सा लिया था। बताया जा रहा है कि जिस बिल्डिंग में कनिका रहती हैं, वहां के लोगों मे भी डर का माहौल है। कपूर के पॉजीटिव पाए जाने के बाद से लखनऊ में हड़कंप मच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here