रसोई गैस के दाम बढ़ने पर लोगों ने ट्विटर पर कुछ इस तरह से बनाया मोदी सरकार का मजाक

0

केंद्र सरकार ने बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर का दाम बुधवार (01 मार्च) को 86 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ा दिया गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में दाम बढ़ने की वजह से यह बढ़ोतरी की गई है। बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस सिलेंडर अब 737.50 रुपये में मिलेगा।

रसोई गैस के दाम बढ़ने पर

बता दें कि, बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ने से उन ग्राहकों पर असर पड़ेगा जिन्‍होंने अपनी एलपीजी सब्सिडी छोड़ दी है या जिनका एक साल में 14.2 किलो वाले 12 घरेलू एलपीजी सिलेंडर का कोटा पूरा हो चुका है। जब लोगों को इस बात की जानकारी मिली कि, सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया।

ज्यादातर यूजर्स ने इसे सरकार की रणनीति का हिस्‍सा करार दिया है। वहीं कुछ लोगों ने ’ट्विटर पर कुछ लोग केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी का एक पुराना फोटो शेयर कर रहे हैं, जिसमें वह एलपीजी सिलेंडर समेत सड़क पर बैठकर प्रदर्शन करती नजर आ रही हैं।

बता दें कि, यह यूपीए कार्यकाल में रसोई गैस के दाम बढ़ने पर स्‍मृति द्वारा किए गए विरोध की तस्‍वीर है। लोगों ने ईरानी के जरिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर तंज कसे हैं। आप इस तस्वीर में देख सकते है कि कैसे गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर सरकार के खिलाफ धरने पर बेठी है स्मृति ईरानी

 

गैस के दाम बढ़ाए जाने पर यूपी सीएम अखिलेश यादव की पत्‍नी ने भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने आजमगढ़ की चुनावी रैली में कहा कि जब देश की जीडीपी बढ़ गई तो रसोई गैस महंगी क्यों हुई। उन्होंने कहा, “जो लोग मन की बात करते थे वो अब काम की बात नहीं कर पा रहे। मन की बात करते-करते गैस सिलेंडर 700 से 800 को हो गया। दो दिन पहले ही प्रधानमंत्री जी ने मन की बात की थी और सिलेंडर महंगा कर दिया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here