मुंबई: वर्सोवा के LPG गोदाम में लगी भीषण आग, कई सिलेंडर में ब्लास्ट; 4 लोग घायल

0

महाराष्ट्र में मुंबई के अंधेरी पश्चिम के घनी आबादी वाले वर्सोवा उपनगर में बुधवार को एक प्रमुख तेल और गैस कंपनी के गैस सिलेंडर गोडाउन में विस्फोट के बाद आग लगने से कम से कम चार लोग घायल हो गए। घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

मुंबई

बीएमसी आपदा नियंत्रण के अनुसार, अंजुमन स्कूल के पास यारी रोड पर स्थित हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) गैस सिलेंडर भंडारण डिपो में सुबह करीब 9.45 बजे विस्फोट की सूचना मिली। मुंबई फायर ब्रिगेड ने आग की लपटों से निपटने के लिए दमकल की 16 गाड़ियों को भेजा। फिलहाल विस्फोट का कारण पता नहीं चल पाया है। एक अधिकारी ने कहा कि कुछ घंटे में इस पर काबू पा लिया गया।

शुरुआती तौर पर बताया जा रहा है कि आग गैस सिलेंडर में धमाके से लगी है। छोटे गैस सिलेंडरों का गोदाम है। गोदाम वैध था या अवैध था इसकी जांच की जाएगी।

इस घटना में कम से कम चार लोग घायल हो गए, जिनमें दो गंभीर रूप से जल गए हैं, और सभी को इलाज के लिए विले पार्ले स्थित आर.एन. कूपर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राकेश काडू (30), लक्ष्मण कुमावत (24) दोनों 40 प्रतिशत झुलसे हैं जबकि मंजीत खान (20) और 30 वर्षीय मुकेश कुमावत 60 प्रतिशत झुलसे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here