अगर लव लाइफ को बनाना है ज्यादा बेहतर तो लीजिए इन किताबों का सहारा

0

अगर आप भी किताब पढ़ने के शौकिन है तो आप इस ख़बर को जरुर पढ़े। एक डेटिंग साइट द्वारा कराए गए सर्वे में यह बात सामने आई है कि किताबें पढ़ने का शौक आपकी लव लाइफ को बेहतर बना सकती है। साइट के सर्वे में सामने आया है कि जो लोग अपनी डेटिंग प्रोफाइल में रीडिंग को बतौर हॉबी मेंशन करते हैं उन्हें ऐसा न करने वाले लोगों की तुलना में 19 पर्सेंट ज्यादा प्रपोजल मिलते हैं।

लव लाइफ

यह डेटा लड़कों के बारे में है यानी वह लड़के लड़कियों को अपनी तरफ अट्रेक्ट करने में ज्यादा सफल होते हैं, जिन्हें कितबें पढ़ने का शौक होता है। वहीं, जो लड़कियां अपनी डेटिंग प्रोफाइल में रीडिंग को बतौर हॉबी जाहिर करती हैं, उन्हें बाकी लड़कियों की तुलना में 3 प्रतिशत अधिक प्रपोजल मिलते हैं।

ऐसा नहीं है कि किसी भी तरह की किताबें पढ़ने वाले लड़के लड़कियों को सोशल डेटिंग साइट पर वरीयता मिल जाती है। इसमें भी एक खास कैटिगरी है। वह लड़के जो अपनी प्रोफाइल में रीचर्ड ब्रैनसन की बुक्स ‘स्क्रू इट लैट्स डु इट’, ‘लाइक अ वर्जिन’ जैसी किताबों का जिक्र करते हैं, उन्हें बाकी किताबों का उल्लेख करने वाले लड़कों की तुलना में 74 पर्सेंट ज्यादा अटेंशन मिलती है।

वहीं, जो लड़कियां अपनी प्रोफाइल में ‘द हंगर गेम्स’ का जिक्र करती हैं उन्हें बाकि लड़कियों की तुलना में 44 पर्सेंट ज्यादा प्रपोजल मिलते हैं। ‘द गर्ल विद ड्रैगन टैटू’ पढ़ना मेंशन करने वाली गर्ल को 31 फीसदी ज्यादा और ‘द गेम ऑफ थ्रोन्स’ का उल्लेख करने वाली गर्ल्स को 30 प्रतिशत ज्यादा अटेंशन मिलती है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्टडी में यह बात भी सामने आई कि ’50 शेड्स ऑफ ग्रे’ और हैरी पॉटर की बुक्स आपकी लव लाइफ को जल्दी और ज्यादा बूस्ट दे सकती हैं। जिन स्टडी में सामने आए डेटा के मुताबिक, ‘फिफ्टी शेड्स ऑफ ग्रे’ पढ़ने वाली गर्ल्स को 16 प्रतिशत ज्यादा मेसेज मिले और हैरी पॉटर पढ़ने वाले गाइज को 55 पर्सेंट ज्यादा लव इंट्रस्ट रिसीव हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here