रातोंरात करोड़पति बना 8वीं पास ये हलवाई, निकली 1.50 करोड़ की लॉटरी

0

नई दिल्ली। एक पुरानी कहावत है कि ऊपरवाला जब देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है। यह बात हरियाणा में वाकई सच साबित हुई है। फतेहाबाद जिले के एक छोटे से गांव दैय्यड़ के आजाद सिंह बगडि़या को ऊपर वाले ने छप्पर फाड़ कर दिया है। 8वीं पास पेशे से हलवाई आजाद सिंह की डेढ़ करोड़ रुपये की लॉटरी लगी है।

हलवाई

एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार, हलवाई का काम करके अपना गुजर-बसर करने वाले 28 वर्षीय आजाद सिंह ने दिसंबर 2016 में सिरसा से पंजाब सरकार द्वारा संचालित होने वाली ‘न्यू यर बंपर लॉटरी’ का एक टिकट खरीदा था। इस स्कीम के तहत उसने 200 रुपये का टिकट खरीदा था और किस्मत ने उसका साथ दिया। डेढ़ करोड़ रुपये की लॉटरी निकलने पर आजाद सिंह और उसके परिवार ही नहीं, उसके पूरे गांव में जश्न का माहौल है।

आजाद ने बताया कि उनकी लॉटरी खेलने में कभी कोई दिलचस्पी नहीं थी, लेकिन दो महीने पहले जब वह किसी काम के सिलसिले में सिरसा गए थे तो वहां सड़क से गुजरते हुए उनकी नजर एक लॉटरी स्टॉल पर पड़ी। लॉटरी स्टॉल दिखते ही न जाने उसे क्या हुआ वह न चाहते हुए भी लॉटरी स्टॉल की तरफ खिंचा चला गया और पंजाब स्टेट लॉटरीज का न्यू इयर-लोहड़ी बंपर का 200 रुपये का टिकट खरीद लिया।

मीडिया से बातचीत में आजाद सिंह ने बताया कि मैंने एक टिकट खरीदा था और उम्मीद थी कि कम से कम 400 रुपए का निश्चित इनाम तो जीत ही जाऊंगा। लेकिन, मुझे नहीं पता था कि मैं अपने गांव में करोड़पति के रूप में प्रसिद्ध हो जाऊंगा।

आजाद ने बताया कि जब उनके पास लॉटरी एजेंसी से फोन आया और उन्हें बताया गया कि उनकी डेढ़ करोड़ रुपये की लॉटरी निकली है, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। आजाद सिंह ने लॉटरी सबसे पहले भगवान का धन्यवाद किया और मंदिर में जाकर माथा टेका।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here