PM मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में ‘विदेशी पर्यटक’ के साथ लूटपाट, FIR दर्ज

0

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी में स्विटजरलैंड से भारत घूमने आए जोड़े क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क और मैरी ड्रोक्स के साथ मारपीट का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ कि अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में एक जापानी पर्यटक को धोखे से नशीला पदार्थ खिलाकर लूटपाट का मामला सामने आया है।

PHOTO- ANI

पुलिस ने इस मामले में शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जापानी शख्स के पास से लूटी गई करेंसी जापानी ही है। पर्यटक का एटीएम कार्ड, कैमरा, मोबाइल, पासपोर्ट और वीजा सब इस घटना में लूट लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक, जापान के अकीहिरो टांका भारत भ्रमण के दौरान वाराणसी आए हुए थे। वहां उनकी दोस्ती एक टूरिस्ट गाइड से हो गई थी। बुधवार की शाम टूरिस्ट गाइड ने अकीहिरो को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया।

अकीहिरो को जब होश आया तो उन्होंने देखा कि उनका सारा सामान, जिसमें कैमरा, मोबाइल फोन, करीब 50 हजार रुपये नकद एटीएम कार्ड तथा पासपोर्ट आदि गायब थे। अकीहिरो ने अपने साथ हुई इस लूट की सूचना पुलिस को दी, पुलिस ने मामला दर्ज कर गाइड की तलाश शुरू कर दी है।

बता दें कि, इससे पहले हाल ही में उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में एक जर्मन नागरिक की पिटाई का मामला सामने आया था। उससे पहले फतेहपुर सीकरी में स्विटजरलैंड से भारत घूमने आए जोड़े क्वेंटिन जेरेमी क्लेर्क और मैरी ड्रोक्स के साथ मारपीट की गई थी।

हमले में दोनों बुरी तरह से जख्मी हो गए है। जिसके बाद पुलिस ने मामले की कार्रवाई करते हुए सभी 5 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था, जिसमें तीन नाबालिग है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here