अर्नब गोस्वामी का राफेल एकालाप: कांग्रेस अध्यक्ष को ‘नकली गांधी’ कहने पर लंदन के लड़के को करना पड़ रहा है अलोचनाओं का सामना, देखिए वीडियो

0

अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ और उसके एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी लंदन स्थित एक बच्चे द्वारा राफेल विवाद पर एक स्पिन-ऑफ वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया देने से खुद को रोक नहीं पाए। सुश्रुत (Suhruth) के रूप में पहचाने जाने वाले लड़के ने हाल ही में गोस्वामी के एक शो के एकालाप को पुन: प्रस्तुत करते हुए अपना वीडियो रिकॉर्ड किया। सोशल मीडिया पर शेयर करने के बाद यह वीडियो तेजी से वायरल हो गया। ख़बर लिखे जाने तक ट्विटर पर इस वीडियो को 6,000 से अधिक लाइक, 2500 से अधिक लोग शेयर कर चुके है। वहीं, इस वीडियो पर सैकड़ों लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे चुके है।

वायरल वीडियो में वह लड़का विवादास्पद राफेल सौदे को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर लगातार हमले के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का मजाक उड़ाते हुए दिख रहा है। वीडियो देखकर लग रहा है कि वह यह सब एक स्क्रिप्ट को देखकर बोल रहा है। वीडियो में लड़का जो भी बोल रहा है वह 5 जनवरी को प्रसारित हुए अर्नब गोस्वामी के शो के शुरुआती एकालाप से लिया गया है।

वह युवा बच्चा जो शायद भारतीय राजनीति की बारीकियों को भी नहीं समझता होगा, लेकिन फिर भी वह राहुल गांधी के खिलाफ बोल रहा है। राहुल गांधी को संबोधित करते हुए वह कहता हैं, “आप एक नकली गांधी हैं, श्री राहुल।”

यह बच्चा अपने वीडियो में जो ज्यादातर बातें बोल रहा है वहीं बात अंग्रेजी समाचार चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ और उसके एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी ने 5 जनवरी को प्रसारित अपने शो में कही थी।

लड़के के प्रदर्शन से प्रभावित होकर अर्नब गोस्वामी ने उसे एक स्टार घोषित कर दिया। रिपब्लिक वेबसाइट ने गोस्वामी के हवाले से लिखा, ‘सुश्रुत, आप एक स्टार हैं और मैंने जो किया है, उससे कहीं बेहतर इंट्रो आपने किया है। मुझे आपकी अंतिम पंक्ति बहुत पसंद थी: जय हिंद- भारत माता की जय। आपकी देशभक्ति चमकती है और आशा है कि हम किसी दिन मिलेंगे।’

अर्नब गोस्वामी और अन्य दक्षिणपंथी समर्थक इस वीडियो की जमकर प्रशंसा कर रहें। वहीं, दूसरी और उनके प्रशंसा के बाद भी सोशल मीडिया यूजर्स लड़के की अलोचना कर रहें है। कई लोगों ने लड़के के माता-पिता को एक राजनीतिक विवाद में घसीटने के लिए उनकी अलोचना की, जबकि अन्य ने बच्चे के माता-पिता को राष्ट्रवाद पर पाखंड के लिए उनका मज़ाक उड़ाया।

बता दें कि टाइम्स नाउ से इस्तीफा देने के बाद अर्नब गोस्वामी ने पिछले साल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर की मदद से रिपब्लिक टीवी लॉन्च किया था। उन्हें अक्सर अपने चैनल के माध्यम से सत्तारूढ़ बीजेपी के एजेंडे को बढ़ावा देने के आरोपों का सामना करना पड़ता है।

यूजर्स ऋचा शर्मा ने लिखा, ‘पहले उसे भारत में आने और रहने के लिए कहें, फिर भारत के बारे में बात करें।’ यूजर इंडिया फर्स्ट ने लिखा, ‘वह वही बोल रहा है जो उसे सिखाया गया है, दुख की बात है कि बीजेपी युवा दिमागों को प्रदूषित करने के लिए आगे बढ़ रहीं है।’ बता दें कि इसी तरह तमाम यूजर्स इस वीडियो लेकर बीजेपी व दक्षिणपंथी समर्थकों पर निशाना साध रहें है।

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here