लोकसभा चुनाव: BSP ने जारी किए 16 और उम्मीदवारों के नाम, गाजीपुर से मनोज सिन्हा के खिलाफ मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल को मिला टिकट

0

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने रविवार (14 अप्रैल) को चौथी और अंतिम सूची जारी कर दी। इसके तहत बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने रविवार को लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 16 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। बसपा ने गाजीपुर से केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के खिलाफ बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को चुनावी मैदान में उतारा है।

मायावती

वहीं, पूर्वांचल के बाहुबली पूर्व मंत्री पंडित हरिशंकर तिवारी के पुत्र भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी को संत कबीर नगर से टिकट दिया गया है। बसपा की इस आखिरी सूची को देखने से यह साफ है कि पार्टी ने जातिगत समीकरणों को ध्यान में रखकर प्रत्येक सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं। इन 16 नामों के साथ पार्टी अब यूपी में सभी 38 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

बसपा ने प्रतापगढ़ से अशोक कुमार त्रिपाठी, अम्बेडकर नगर से रितेश पांडेय, श्रावस्ती से रामशिरोमणि वर्मा, डुमरियागं से आफताब आलम, बस्ती से रामप्रसाद चौधरी, देवरिया से विनोद कुमार जयसवाल, बांसगांव से सदल प्रसाद, लालगंज से संगीता, घोसी से अतुल राय, सलेमपुर से आर एस कुशवाहा, जौनपुर से श्याम सिंह यादव, मछलीशहर से टी राम, भदोही से रंगनाथ मिश्रा और सुल्तानपुर से केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के खिलाफ चंद्रभद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।

गौरतलब है कि इस बार बसपा, सपा और रालोद गठबंधन में चुनाव लड़ रही है, जिसमें बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इससे पहले बसपा अपने 22 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। इससे पहले शुक्रवार को बसपा ने तीसरी सूची में पांच उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। इसके तहत पार्टी ने धौरहरा से अरसद अहमद सिद्दीकी, सीतापुर से नकुल दुबे, मोहनलालगंज (अनुसूचित जाति) से सीएल वर्मा, फतेहपुर से सुखदेव प्रसाद और कैसरगंज से चंद्रदेव राम यादव को चुनावी मैदान में उतारा था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here