दिल्ली विधानसभा चुनाव: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी LJP ने जारी की 15 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट

0

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) ने मंगलवार (14 जनवरी) को अपने 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि, दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी को मतदान होना है और 11 फरवरी को मतों की गिनती होगी।

दिल्ली
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

लोक जनशक्ति पार्टी ने सदर बाजार से राजीव कुमार शर्मा, मुश्तफाबाद से अनिल कुमार गुप्ता, मोती नगर से महेश दूबे, देवली से सुनील तंवर, नरेला से अमरेश कुमार, मादीपुर से पूनम राणा, किराड़ी से अजीत कुमार, त्रीनगर से कमलदेव राय, शालीमार बागग से शिवेंद्र मिश्रा, वजीरपुर से शंकर मिश्रा, मटियाला महल से सुमित्रा पासवान, संगम विहार से अरविंद कुमार झा, नजफगढ़ से रामकुमार लांबा, उत्तम नगर से रतन कुमार शर्मा और लक्ष्मी नगर से नमह् को मैदान में उतारा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोजपा दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष विनोद नागर ने कहा कि बाकी 55 उम्मीदवारों की सूची अगले दो या तीन दिनों में जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी सीटों पर लोजपा की तैयारी है। हमारा मुद्दा लोगों को साफ पानी और राशन वितरण प्रणाली में पारदर्शिता लाने का है। केजरीवाल ने लोगों को पानी तो दिया लेकिन वह पानी काफी दूषित था।

दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है। 2015 में हुए दिल्ली विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी (आप) को रिकॉर्ड जीत मिली थी, आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों में से 67 सीटों पर जीत प्राप्त की थी और 3 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई थी, कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पाई थी।

हालांकि, 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत हुई थी और वोट प्रतिशत के लिहाज से कांग्रेस दूसरे नंबर पर पहुंच गई थी जबकि आम आदमी पार्टी (आप) तीसरे नंबर पर खिसक गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here