फिर कानूनी पचड़े में फंसे सलमान खान, फिल्म ‘लवरात्रि’ को लेकर कोर्ट ने दिया अभिनेता पर FIR दर्ज करने का आदेश

0

बालीवुड अभिनेता सलमान खान एक बार फिर कानूनी पचड़े में फंस गए हैं। फिल्म निर्माता व अभिनेता सलमान सहित अन्य कलाकारों के विरुद्ध मुजफ्फरपुर के एक थाने में एफआईआर दर्ज की जाएगी। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत ने बॉलिवुड के ‘दबंग’ अभिनेता के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने सलमान और उनके प्रोडक्शन में बन रही फिल्म ‘लवरात्रि’ के खिलाफ दायर शिकायत पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया।

File Photo: AFP

सलमान के खिलाफ यह एफआईआर मुजफ्फरपुर कोर्ट के आदेश के अनुसार मिठनपुरा थाना में दर्ज की जाएगी। दरअसल, मामला सलमान की फिल्‍म ‘लवरात्रि’ पर धार्मिक भावनाओं को इेस पहुंचाने के आरोप का है। अदालत ने बुधवार (12 सितंबर) को मुजफ्फरपुर जिले के एक थाना प्रभारी को आदेश दिया कि सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के आरोप में सलमान खान सहित सात अन्य कलाकारों पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जाए।

समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक, मुजफ्फरपुर व्यवहार न्यायालय के अनुमंडलीय न्यायिक दंडाधिकारी (पूर्वी) (एसडीजीएम) शैलेंद्र राय ने वकील सुधीर ओझा द्वारा दायर एक परिवाद पत्र पर सुनवाई करते हुए मिठनपुरा थाना प्रभारी को फिल्म अभिनेता सलमान खान, वरीना हुसैन, आयुष शर्मा सहित सात कलाकारों के खिलाफ भादवि की धारा 120 बी, 295 (क), 298, 153 तथा 153 (ए) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पूरे मामले की जांच करने का आदेश दिया है।

बता दें कि प्रोडक्शन हाउस की फिल्म लवरात्रि को लेकर सलमान खान के खिलाफ अधिवक्ता सुधीर ओझा ने मुजफ्फरपुर अदालत में छह सितंबर को एक परिवाद पत्र दायर किया था, जिसमें सलमान खान और प्रोडक्शन कंपनी की फिल्म लवरात्रि की टीम पर संप्रदायिक सौहार्द्र बिगाड़ने का आरोप है।

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आगामी पांच अक्टूबर को दुर्गा पूजा के समय रिलीज की जाने वाली इस फिल्म का निर्माण नवरात्रि त्योहार का मखौल उड़ाकर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए एक साजिश के तहत किया गया है। ओझा ने बताया कि इस परिवाद पत्र में सलमान खान सहित फिल्म के अभिनेता आयुष शर्मा, अभिनेत्री वरीना हुसैन, निर्देशक अभिराज मीनावाला सहित कुल सात लोगों को आरोपी बनाया गया है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here