बिहार: ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’, नालंदा में लोगों ने चुनाव के बहिष्कार का किया ऐलान, देखिए वीडियो

0

लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और आखिरी चरण के तहत बिहार के आठ लोकसभा क्षेत्रों में रविवार सुबह से ही कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है। इसी बीच, ख़बर है कि बिहार के नालंदा जिले के राजगीर ब्लॉक के चंदोरा गांव के बूथ नंबर-299 पर स्थानीय लोगों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया।

बिहार
फोटो: ANI

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, चुनाव का बहिष्कार कर रहें है स्थानीय लोगों का कहना है कि ‘रोड नहीं तो वोट नहीं’। इतना ही नहीं इस दौरान चुनाव का विरोध कर रहें लोगों ने ईवीएम और ब्लॉक डेवलेपमेंट ऑफिसर्स के कारों को भी नुकसान पहुंचाया है।

बता दें कि, आज बिहार के नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में मतदान किया जा रहा है।

 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना शहर स्थित एक मदतान केंद्र में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद पहले मतदान और फिर जलपान की अपील की। उन्होंने कहा कि चुनाव एक या दो चरणों में होने चाहिए। इतनी गर्मी में इतना लंबा चुनाव नहीं होना चाहिए । चुनाव फरवरी मार्च या अक्तूबर नवंबर में होने चाहिए। यह आम लोगों से जुड़ा मामला है। इसके लिए वे सर्वदलीय बैठक की पहल करेंगे।

सातवें चरण वाले संसदीय क्षेत्रों नालंदा, पटना साहिब, पाटलिपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में कुल 157 प्रत्याशी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं जिनमें 20 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here