आडवाणी बन सकते हैं अगले राष्ट्रपति, खुद PM मोदी ने आगे किया नाम

0

भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी भारत के अगले राष्ट्रपति बन सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद एक बैठक में अगले राष्ट्रपति के लिए आडवाणी का नाम प्रस्तावित करते हुए आगे बढ़ाया। यूपी विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद अब आडवाणी का नाम फाइनल माना जा रहा है।

फाइल फोटो।

सूत्रों के हवाले से कहा कि गुजरात के सोमनाथ में 8 मार्च को हुई एक बैठक के दौरान पीएम मोदी ने आडवाणी का नाम आगे किया। बैठक में पीएम मोदी ने कथित रूप से कहा कि भाजपा के वरिष्ठ नेता आडवाणी के लिए राष्ट्रपति का पद उनकी तरफ से ‘गुरुदक्षिणा’ होगी।

इस खास बैठक में पीएम मोदी के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी सहित केशुभाई पटेल भी मौजूद थे। उसी दौरान पीएम ने यह संकेत दिया था कि अगर उत्तर प्रदेश के चुनाव नतीजे बीजेपी के मनमुताबिक हुए, तो वे अपने गुरु आडवाणी को राष्ट्रपति पद पर देखना चाहेंगे। बता दें कि इसी साल जुलाई में राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है।
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भाजपा को मिली बड़ी जीत से पार्टी को उम्मीद है कि देश का अगला राष्ट्रपति उसकी ही पसंद का होगा। 2014 के लोकसभा चुनाव के वक्त जब मोदी को पीएम के रूप में प्रोजेक्ट किया गया, तब आडवाणी ने ही अंदर ही अंदर विरोध शुरू किया था। इसके बाद भी मोदी पीएम बन गए। तभी से आडवाणी ने चुप्पी साध लिया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here