कोरोना वायरस की चपेट में आए लिवरपूल के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी केनी डालग्लिश

0

यूरोपियन चैम्पियन लिवरपूल का दिग्गज सर केनी डालग्लिश कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी खुद उनके परिवार ने साझा की है। डालग्लिश के परिवार ने एक बयान में कहा कि 69 वर्षीय पूर्व फुटबालर को कोरोनावायरस की जांच के लिए बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

केनी डालग्लिश

बयान के अनुसार, “अप्रत्याशित रूप से टेस्ट पॉजिटिव था। अस्पताल में भर्ती होने से पहले, सर केनी ने अपने परिवार के साथ मिलकर सलाह की थी कि वह ज्यादा समय तक खुद को एकांतवास में रखेंगे। वह जल्द ही घर लौटने के लिए उत्साहित है। उनके बारे में और कोई नई जानकारी हम जल्द ही देंगे।”

इससे पहले, लीड्स यूनाइटेड ने कहा कि उसके पूर्व खिलाड़ी नॉर्मन हंटर भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। 76 साल के हंटर 1996 में फीफा विश्व कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम का हिस्सा रह चुके हैं।

बता दें कि, केनी डालग्लिश ने स्कॉटलैंड की ओर से सबसे ज्यादा इंटरनेशनल मैच खेले हैं। डालग्लिश लिवरपूल से खेलते हुए तीन बार यूरोपीय चैम्पियंस लीग का खिताब जीतने में कामयाब रहे और बाद में क्लब के कोच भी बने थे। डालग्लिश ने लिवरपूल की ओर से खेलते हुए 515 मैचों में कुल 172 गोल करने में सफल रहे थे।

गौरतलब है कि, कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में 16 लाख से भी ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं और एक लाख से ज़्यादा लोगों की जाने जा चुकी हैं। आम जनता से लेकर खिलाड़ी, एक्टर और नेता सभी इसकी चपेट में आ चुके हैं। खेल जगत के कई बड़े नाम अपने आप को इस वायरस से बचाने में नाकाम रहे हैं। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here