नोएडा हॉटस्पॉट: DM ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर, फोन कर मंगा सकते हैं सब्‍जी/फल

0

भारत में तेजी से फैल रहे खरतनाक कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले में 22 हॉटस्पॉट की पहचान करके उन्हें सील किया गया है। इन प्रतिबंधों के दौरान जनता की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशासन ने एक एकीकृत नियंत्रण कक्ष शुरू किया है।

नोएडा
फाइल फोटो

नोएडा के डीएम ने एक ट्वीट करके उन सब्‍जी/फल विक्रेताओं की सूची जारी है तो शहर के हॉटस्‍पॉट वाले एरिया मे उपलब्‍ध रहेंगे। डीएम ने बताया कि ये सब्‍जी/फल रोजाना सुबह सुबह 10 बजे से उपलब्‍ध रहेंगे। गौतम बौद्ध नगर के जिला मजिस्ट्रेट सुहास लालिनकेरे ने एक ट्वीट करके घोषणा की, “एकीकृत नियंत्रण कक्ष 18004192211, हम आपकी सेवा में हैं”।

जिला प्रशासन पूर्व में की गई यात्राओं के ब्यौरे खोजने के साथ-साथ घरों की मेपिंग भी कर रही है। टीम 300 (रोकथाम करने के लिए बनी टीम) ने अब तक 52,130 परिवारों का दौरा किया है। उन्हें 338 व्यक्तियों की पूर्व में यात्रा करने की जानकारी मिली है। उनकी निगरानी की जा रही है।

बता दें कि, जिला मजिस्ट्रेट ने बुधवार शाम को इन हॉटस्पॉटों की घोषणा की, जिनमें 12 क्लस्टर, 10 एपिकसेंटर और कुल 34 इलाके शामिल हैं। नोएडा में, पूरे सेक्टर 41, 27, 28, 44, 5, 8 और जे.जे. कॉलोनी को सील कर दिया जाएगा क्योंकि उन्हें हॉटस्पॉट के रूप में पहचाना गया है। यहां मामलों की संख्यान ज्यादा है और वायरस के आगे प्रसार का खतरा पैदा करते हैं।

हॉटस्पॉट्स में हाइड पार्क, सेक्टर 78, सुपरटेक केप टाउन, सेक्टर 74, लोटस बुलेवार्ड, सेक्टर 100, ग्रेटर नोएडा में अल्फा 1, ग्रेटर नोएडा में निराला ग्रीन शायर, सेक्टर 2, पटवारी गांव, लोगिक्स ब्लॉसम काउंटी, सेक्टर 137 नोएडा, पारस तियरा और वाजिदपुर गांव शामिल हैं। ,

वहीं अन्य हॉटस्पॉट एटीएस डोल्से, जेटा 1, ग्रेटर नोएडा, ऐस गोल्फशायर सोसायटी, सेक्टर 150, ओमिक्रॉन 3, ग्रेटर नोएडा में सेक्टर 3, ग्रेटर नोएडा में महक रेजीडेंसी, अचीगा, जेपी विश टाउन, सेक्टर 128, घोड़ी बछेडा गांव, स्टेलर एमआई ग्रेटर नोएडा में ओमिक्रॉन 3, पाम ओलंपिया, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में गौर सिटी -2, सेक्टर 22, चौधा गांव, ग्रैंड ओमेक्स, सेक्टर 93-बी, और डिजाइनर पार्क, सेक्टर 62 हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 15 जिलों में हॉटस्पॉट की घोषणा की है, जिन्हें लॉकडाउन के अधिक कठोर पालन के लिए सील कर दिया। इनमें लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, आगरा, कानपुर, वाराणसी, शामली, मेरठ, सीतापुर, बरेली, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, बस्ती, सहारनपुर और महाराजगंज पूरी तरह सील हो जाएंगे।

इन क्षेत्रों को कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर सील किया जाएगा क्योंकि उत्तर प्रदेश में इन जगहों से अब तक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अब तक 343 मामले सामने आ चुके हैं। इन क्षेत्रों में कर्फ्यू जैसे उपायों को लागू किया जाएगा, जबकि अन्य क्षेत्रों में सामान्य लॉकडाउन के उपाय किए जाएंगे। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here