थप्पड़ कांड: सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप, जानिए कब-कब AAP प्रमुख पर हुए हमले

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोड शो के दौरान खुद पर हुए हमले के लिये भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि पुलिस सिर्फ उसी “कहानी” का अनुसरण कर रही है जो उसे बीजेपी ने दी है।

अरविंद केजरीवाल

गौरतलब है कि, सीएम केजरीवाल को शनिवार को मोतीनगर में रोड शो के दौरान आम आदमी पार्टी(आप) के असंतुष्ट कथित समर्थक ने थप्पड़ मार दिया था। इस घटना के बाद रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए सीएम केजरीवाल ने बताया कि उन पर नौंवी बार हमला हुआ है और मुख्यमंत्री रहते हुए यह उनपर पांचवां हमला है। केजरीवाल ने कहा कि यह हमला उनपर नहीं बल्कि दिल्ली के जनादेश पर हुआ है।

बीजेपी या पुलिस की ओर इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। केजरीवाल ने पत्रकारों से कहा, “वे (भाजपा) नहीं चाहते कि आम आदमी राजनीति में आए, इसलिये हमें निशाना बनाया जा रहा है।” केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली पुलिस की प्रतिक्रिया को बड़ी बारीकी से तैयार किया गया था। उन्होंने आरोप लगाया, “यह बीजेपी के इशारे पर किया गया।” उन्होंने पुलिस के उस दावे को खारिज कर दिया कि हमलावर आम आदमी पार्टी का समर्थक था।

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को कहा था कि शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि इलाके में कबाड़ी का काम करने वाला 33 वर्षीय हमलावर सुरेश, आम आदमी पार्टी का समर्थक था और पार्टी की रैलियों और सभाओं के आयोजक के तौर पर काम किया करता था।

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त जनसंपर्क अधिकारी अनिल मित्तल ने बताया कि इस संबंध में पुलिस आयुक्त स्तर की एक जांच का आदेश दिया गया है, जो यह पता लगाएगा कि ‍सुरेश को स्वागत कक्ष/समीपवर्ती समूह में आने की अनुमति कैसे दी गई।

मुझपर हमला क्यों करवाया गया

मुझपर हमला क्यों करवाया गया

Posted by Arvind Kejriwal on Saturday, May 4, 2019

बता दें कि, केजरीवाल की सुरक्षा में सेंध का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी उन पर मिर्च फेंककर, जूता उछालकर और थप्पड़ के जरिये हमले हो चुके हैं।

केजरीवाल पर कब-कब हुए हमले?

  • नवंबर 2018 में एक युवक अपनी समस्या को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल से मिलने गया था और मिलने के दौरान उसने मुख्यमंत्री पर मिर्च पाउडर फेंक दिया था। इस दौरान केजरीवाल का चश्मा भी टूट गया था।
  • पंजाब के लुधियाना में फरवरी 2016 में उनकी कार पर लोहे की रॉड और अंडों से हमला किया गया था, जिसमें कार के शीशे टूट गए थे।
  • वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान एक ऑटो ड्राइवर ने उन्हें थप्पड़ मार दिया था। ड्राइवर उन्हें माला पहनाने आया था और इसी दौरान उसने थप्पड़ रसीद कर दिया।
  • दिसंबर 2014 में उन पर पत्थर से हमला किया गया, लेकिन वह बाल-बाल बच गए थे। इसी हफ्ते एक रैली में उन पर अंडे फेंके गए थे।
  • दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में ऑड-ईवन फार्मूले के ट्रायल से संबंधित सभा के दौरान एक महिला ने उन पर स्याही फेंककर इसका विरोध किया था।
  • दिल्ली सचिवालय में अप्रैल 2016 में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान उनकी ओर जूता उछाल कर विरोध जताया गया था। (इंपुट: भाषा और आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here