ब्रेस्टफीडिंग की तस्वीर पर ट्रोल हुईं अभिनेत्री लिजा हेडन, लोगों ने दी सलाह- ‘आप गाय नहीं हो’

0

सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज का ट्रोल होना कोई नई बात नहीं है। बड़े से बड़ा अभिनेता या अभिनेत्री क्यों न हो लेकिन उनमें कोई ना कोई कमी ढूंढकर ट्रोलर्स उन्हें अपने निशाने पर ले लेते हैं। पिछले दिनों सार्वजनि‍क तौर पर बच्चे को स्तनपान कराने की तस्वीर को लेकर बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल लिजा हेडन भी ट्रोलर्स का शिकार हो गईं थीं।

दरअसल इस तस्वीर में लीजा हेडन अपने बेटे जैक को ब्रेस्टफीडिंग कराती दिखाई दे रहीं थी। अब एक बार फिर उस ट्रोल को लेकर लीजा का दर्द सामने आया है। उन्होंने पिछले साल अपने बेटे जैक को सार्वजनिक तौर पर स्तनपान कराते समय की एक तस्वीर पर ट्रोल होने के बारे में खुलकर बात की है।

एक्ट्रेस ने समाचार एजेंसी IANS से बातचीत में कहा कि उन्हें पिछले साल अपने बेटे जैक को ब्रेस्टफीड कराने के चलते ट्रोल होना पड़ा था, क्योंकि उन्होंने ब्रेस्टफीड कराते हुए एक तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया था। उनका कहना है कि उन्हें कई बार असहज सवालों और टिप्पणियों का सामना पड़ा है, लेकिन वह इस बात पर अडिग हैं कि अपने बच्चों को स्तनपान कराना माताओं के लिए अच्छा है।

उन्होंने कहा कि इसमें बुराई क्या है! विश्वभर में नई माताओं को सार्वजनिक स्थानों पर अपने बच्चों को स्तनपान कराने पर शर्मिदा होना पड़ता है। लिजा ने कहा, “मैं निस्संदेह कई बार असहज महसूस करती हूं, जब मुझसे पूछा जाता है कि क्या आप अभी भी अपने बच्चे को स्तनपान कराती हैं, जबकि मेरा बच्चा अभी सिर्फ चार महीने का है। कुछ लोग मुझसे कहते हैं कि मैं गाय नहीं हूं, मुझे बच्चे को दूध नहीं पिलाना चाहिए और भी बहुत सी चीजें हैं जो मुझे असहज कर देती हैं, लेकिन मैं इन बातों से शर्मिदा नहीं हूं।”

?

A post shared by Lisa Haydon (@lisahaydon) on

‘आयशा’ और ‘क्वीन’ की अभिनेत्री ने कहा कि उनके लिए यह कोई जिम्मेदारी या कर्तव्य नहीं, बल्कि स्वाभाविक चीज है।उन्होंने आगे कहा, “मुझे पता है कि बहुत-सी माताएं अपने बच्चे को ब्रेस्टफीड नहीं कराती हैं, लेकिन मैं ऐसा करती हूं। मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं कि मैं अपने बच्चे को ब्रेस्टफीड कराने में सक्षम हूं। मैं निश्चित रूप से प्रत्येक मां को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहूंगी और यह ऐसी चीज है जिसके लिए मैं निश्चित अडिग रहूंगी।”

A post shared by Lisa Haydon (@lisahaydon) on

 

 

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here