इंडोनेशिया: जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही क्रैश हुआ विमान, 188 यात्रियों के मारे जाने की आशंका!

0

इंडोनेशिया का लायन एयर विमान सोमवार(29 अक्टूबर) को उड़ान भरने के कुछ मिनटों बाद ही क्रैश होकर समुद्र में जा गिरा। यह हादसा जकार्ता से सुबह उड़ान भरने के दौरान हुआ। लॉयन एयलाइन ने इससे जुड़े एक बयान में कहा कि एक पैसेंजर प्लेन जिसने जकार्ता से पैंगकल पिनांग के लिए उड़ान भरी थी उससे एयरलाइन का संपर्क टूट गया। राष्ट्रीय तलाशी एवं बचाव एजेंसी के प्रवक्ता यूसुफ लतीफ ने विमान क्रैश होने की पुष्टि की है।

इंडोनेशिया
file photo

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंडोनेशिया की आपदा एजेंसी ने बताया कि लायन एयर का जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है उसमें 188 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे। उड़ान के करीब 13 मिनट बाद ये रडार से गायब हो गया और इससे जुड़ा तलाश एवं बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है।

एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा, इस बात की पुष्टी हो गई है कि ये विमान क्रैश हो गया है। विमान जेटी-610 जकार्ता से पंगकल पिनॉन्ग जा रहा था। लॉयन एयर बोइंग 737 यात्री विमान में क्रू मेंबर और यात्रियों को मिलाकर कुल 188 लोग सवार थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि संपर्क टूटने से पहले पायलट ने प्लेन की वापसी का सिग्नल दिया था। सर्च ऑपरेशन के अधिकारियों ने बताया कि जावा समुद्र तट के पास विमान के टुकड़े नजर आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here