LG ने दिया आदेश, फीडबैक यूनिट बंद करे केजरीवाल सरकार

0

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने आम आदमी पार्टी(आप) सरकार की ओर से नियुक्त फीडबैक इकाई को बंद करने का आदेश दिया है। गौरतलब है कि सीबीआई ने हाल ही में उपराज्यपाल की मंजूरी के बगैर इकाई की नियुक्ति के मामले में प्राथमिक जांच शुरू की है।

केजरीवाल

इस इकाई का गठन पिछले वर्ष सतर्कता विभाग के तहत किया गया था, ताकि दिल्ली सरकार के तहत आने वाले विभागों और अधिकारियों के संबंध में ‘जानकारी एकत्र की जा सके और कार्रवाई योग्य फीडबैक’ लिया जा सके। इकाई को रिश्वत लेने वाले नौकरशाहों को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाने का भी अधिकार दिया गया। सूत्रों ने कहा कि उपराज्यपाल ने फीडबैक इकाई को मार्च के पहले सप्ताह में बंद करने का आदेश दिया था।

इस बीच उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार द्वारा ऐसी इकाई के गठन में कुछ गलत नहीं है। अपने सरकारी आवास पर संवाददाता सम्मेलन में सिसोदिया ने कहा कि सभी राज्यों में फीडबैक इकाई होनी चाहिए, प्रत्येक सरकार में है। सरकार को अपने लोगों से बातचीत करके फीडबैक लेना चाहिए। मुझे नहीं लगता है कि इसमें कुछ भी गलत है।

सतर्कता विभाग के सूत्रों का कहना है कि इस इकाई में सरकार ने करीब 15 अवकाश प्राप्त पुलिस अधिकारियों और विशेषज्ञों की निुयक्ति की थी, जबकि विभाग को कोई जानकारी नहीं है कि वे क्या करते थे। उन्होंने कहा कि इकाई के कुछ सदस्यों ने इस्तीफा दे दिया है, जबकि कुछ नौकरी छोडकर जा चुके हैं।

सरकार ने कुछ सदस्यों का अनुबंध विस्तार नहीं किया। उनका अनुबंध इस वर्ष फरवरी में खत्म होने वाला था। सरकार के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि इकाई एक मार्च से काम नहीं कर रही है। इकाई को पिछले वर्ष गोपनीय अनुदान के रूप में 10 लाख रुपये दिए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here