किसानों के समर्थन में आए दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र, बोले- “आज मेरे किसान भाइयों को इंसाफ मिल जाए, हाथ जोड़कर जी जान से अरदास करता हूं”

0

केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत से पहले मशहूर अभिनेता और पूर्व सांसद धर्मेंद्र ने सोमवार को कहा कि वह दिल से दुआ करते हैं कि इन किसानों को आज इंसाफ मिले। बता दें कि, भीषण सर्दी और बारिश के बीच हजारों किसान राष्ट्रीय राजधानी से लगी सीमाओं पर करीब एक महीने से केन्द्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसानों
(फोटो: सिंधु बॉर्डर, जनता का रिपोर्टर/ सुरेश कुमार)

धर्मेंद्र ने सोमवार को किसानों की तस्वीर को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, ‘‘आज, मेरे किसान भाइयों को इंसाफ मिल जाए। हाथ जोड़कर, जी जान से अरदास करता हूं, हर एक रूह को सुकून मिल जाएगा।’’

इससे पहले, दिसम्बर में भी धर्मेंद्र ने केन्द्र से कृषि कानूनों के खिलाफ जारी प्रदर्शन का समाधान खोजने की अपील की थी। उन्होंने ट्वीट किया था, ‘‘मैं अपने किसान भाइयों का दर्द देख काफी दुखी हूं। सरकार को जल्द कुछ करना चाहिए।’’

बता दें कि, आज की होने वाली बैठक से पहले किसान और सरकार के बीच 30 दिसंबर को वार्ता हुई थी। इसमें सरकार ने किसानों की चार में से दो मांगे मान ली थी जो पराली दहन से जुड़े अध्यादेश के उल्लंघन पर भारी जुर्माना और जेल की सजा और बिजली सब्सिडी को जारी रखने से संबंधित हैं। किसान संगठनों ने आज सरकार के साथ होने वाली वार्ता विफल होने पर 6 जनवरी को केएमपी एक्सप्रेसवे पर मार्च निकालने का ऐलान किया है।

गौरतलब है कि, पंजाब, हरियाणा और देश के कुछ अन्य हिस्सों से आए हजारों किसान कड़ाके की ठंड के बावजूद एक महीने से अधिक समय से राष्ट्रीय राजधानी की विभिन्न सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं।उनकी मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को निरस्त किया जाए और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी दी जाए। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here