लोकसभा में उठी पैंगबर मोहम्मद के जन्मदिन पर सोमवार के अवकाश की मांग

0

लोकसभा में आज विपक्ष ने मांग की कि 13 दिसंबर मंगलवार को पैगंबर मोहम्मद के जन्मदिन पर घोषित अवकाश से पहले 12 दिसंबर को भी सदन की छुट्टी घोषित की जाए ताकि सदस्यों को शनिवार, रविवार समेत चार दिन का अवकाश मिल जाए और मिलाद उन-नबी अच्छे से मनाया जा सके।

दोपहर 12 बजे सदन की बैठक शुरू होने पर तृणमूल कांग्रेस के सुदीप बंदोपाध्याय ने अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के सामने मांग उठाई कि 13 दिसंबर को अवकाश घोषित है और उससे पहले 12 दिसंबर को भी मिलाद उन-नबी की छुट्टी घोषित की जाए।

लोकसभा

सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी इस मांग का समर्थन किया। इस पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा, ‘हम देखेंगे।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने इस विषय में कहा कि पैगंबर मोहम्मद के प्रति हम सभी सम्मान रखते हैं और उनके जन्मदिन पर 13 दिसंबर की छुट्टी घोषित की गयी है और 12 दिसंबर, सोमवार को कार्यदिवस है।

जनसत्ता की खबर के अनुसार, उन्होंने कहा कि 12 दिसंबर को अवकाश के संबंध में प्रस्ताव पर कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) की बैठक में चर्चा की जा सकती है।

कुमार ने यह भी कहा कि 16 नवंबर को संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद से ही विपक्ष नोटबंदी पर चर्चा की मांग कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस विषय पर चर्चा शुरू की जानी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here