BJP द्वारा बेंगलुरु दक्षिण से टिकट नहीं दिए जाने पर दिवंगत अनंत कुमार की पत्नी ने जताई हैरानी

0

बेंगलुरू दक्षिण लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी को टिकट नहीं देकर युवा मोर्चा के महासचिव तेजस्वी सूर्या को उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है। कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी को मुकाबले में उतारेगी, लेकिन पार्टी ने 28 वर्षीय तेजस्वी सूर्या को मैदान में उतारा है। इस सीट से अनंत कुमार ने छह बार जीत हासिल की थी।

घोषणा पर प्रतिक्रिया जताते हुए सूर्या ने ट्वीट किया, ‘‘हे भगवान..विश्वास नहीं हो रहा। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधानमंत्री और सबसे बड़े राजनीतिक दल के अध्यक्ष ने बेंगलुरू दक्षिण जैसी प्रतिष्ठित सीट पर 28 वर्षीय लड़के के प्रति भरोसा जताया है। यह बीजेपी में ही हो सकता है।’’

रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी की कर्नाटक इकाई ने भी अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी नाम इस सीट से प्रस्तावित किया था, लेकिन इस सुझाव पर भी ध्यान नहीं दिया गया। टिकट काटे जाने पर अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी ने हैरानी जताई है। समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए तेजस्विनी अनंत कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि यह चौंकाने वाला है। मैं पार्टी के फैसले के साथ खड़ी हूं। सवाल पूछना शुरू न करें। अगर हमें देश के लिए योगदान करना है तो हमें मोदी जी के लिए काम करना होगा।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनंत कुमार का पिछले साल कैंसर से निधन हो गया था। बेंगलुरू दक्षिणी सीट से उन्होंने 2014 के चुनाव में नंदन निलेकणी को हराया था। अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी एयरोस्पेस इंजीनियर हैं और एक एनजीओ अदम्य चेतना चलाती हैं।

बता दें कि सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से शुरू होंगे और 19 मई तक चलेंगे। देशभर में लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई और 19 मई को होंगे। जबकि मतगणना 23 मई को होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here