पश्चिम बंगाल: 7वें चरण के मतदान में बड़े पैमाने पर हिंसा, बीजेपी उम्मीदवारों ने लगाया हमले का आरोप

0

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में पश्चिम बंगाल में बड़े पैमाने पर हिंसा देखने को मिल रहीं है। जादवपुर से भाजपा उम्मीदवार पर कथित तौर पर हमला किया गया और उनकी कार को नुकसान पहुंचाया गया। भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी अनुपम हाजरा ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता चेहरा ढककर प्रॉक्सी वोट डाल रही हैं, उनकी पहचान करना मुश्किल है।

पश्चिम बंगाल

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक अनुपम हाजरा ने आरोप लगाया कि, टीएमसी के गुंडों ने एक भाजपा मंडल अध्यक्ष, एक ड्राइवर की पिटाई की और एक कार पर हमला किया। हमने अपने तीन पोलिंग एजेंटों को भी बचाया। टीएमसी के गुंडे 52 बूथों पर धांधली करने वाले थे। लोग भाजपा को वोट देने के लिए उत्सुक हैं, लेकिन वे लोगों को वोट देने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, ”जादवपुर में पोलिंग बूथ नंबर 150/137 पर टीएमसी की महिला कार्यकर्ता चेहरा ढककर प्रॉक्सी वोट डाल रही हैं, उनकी पहचान करना मुश्किल है। जब हमने इस पर आपत्ति जताई तो उन्होंने पोलिंग बूथ पर हंगामा शुरू कर दिया।

डायमंड हार्बर में अन्य जगहों पर भी में चुनावी हिंसा देखने को मिली। भाजपा नीलांजन रॉय ने आरोप लगाया कि उनकी कार को भी नुकसान पहुंचाया गया है। वहीं दूसरी ओर बशीरहाट में चुनावी हिंसा देखने को मिल रहीं है। बताया जा रहा है कि वहां भाजपा उम्मीदवार राहुल सिन्हा पर कथित तौर पर हमला किया गया।

बता दें कि, डायमंड हार्बर में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी दूसरी बार सांसद बनने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के फवाद हलीम, भाजपा के नीलांजन रॉय और कांग्रेस के सौम्या ऐच रॉय के खिलाफ खड़ा किया गया है।

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में बंगाल में दम दम, बारासात, बसीरहाट, जयनगर, मथुरापुर, डायमंड हार्बर, जादवपुर, कोलकाता दक्षिण और कोलकाता उत्तर निर्वाचन क्षेत्रों में आज मतदान हो रहा है। वोटों की गिनती 23 मई को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here