लालू यादव ने रांची CBI कोर्ट में किया सरेंडर, बोले- मेरी सेहत की जिम्मेदारी सरकार की होगी

0

चारा घोटाले से जुड़े मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने झारखंड हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार गुरुवार(30 अगस्त) को रांची की केन्द्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया है।

लालू यादव
FILE PHOTO: PTI

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आत्मसमर्पण के दौरान बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कहा कि सरकार मुझे चाहे जहां रखे, मेरी सेहत की जिम्मेदारी भी सरकार की ही होगी। सरेंडर करने के बाद सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को बिरसा मुंडा जेल में भेजने के निर्देश दिए हैं। बताया जा रहा है कि लालू यादव को पहले जेल भेजा जाएगा इसके बाद सभी औपचारिकता पूरी करने के बाद उन्हें रिम्स अस्पताल में जांच के लिए ले जाया जाएगा।

बता दें कि झारखंड हाई कोर्ट ने 24 अगस्त को लालू प्रसाद यादव को विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण करने के आदेश दिए थे। न्यायालय ने लालू को आत्मसमर्पण करने के लिए 30 अगस्त तक की मोहलत दी थी।

लालू यादव पिछले कई दिनों से जमानत पर थे, वह मुंबई में अपना इलाज करा रहे थे। लालू के सरेंडर करने से पहले गुरुवार को झारखंड विकास मोर्चा (JVM) चीफ बाबूलाल मरांडी ने रांची में उनसे मुलाकात की।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here