राजनीति के पलटूराम हैं नीतीश कुमार: लालू यादव

0

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आरोपों पर पलटवार करते हुए मंगलवार(1 अगस्त) को पलटवार करते हुए आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि नीतीश कुमार राजनीति के पलटूराम हैं। उन्होंने कहा कि मैं सीनियर हूं उनको अच्छी तरह से जानता हूं। लालू ने कहा कि नीतीश का आदर्शवाद झूठा है। उन्होंने कहा कि मुझे नीतीश पर कभी भी भरोसा नहीं था।

Photo: HT

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि जेपी आंदोलन में मैंने नीतीश कुमार को आगे किया। छात्र संघर्ष समिति में नीतीश का कोई अता-पता नहीं था। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार मुझसे चंदन लगवाकर जाते थे। मैं उनसे सीनियर नेता हूं, नीतीश को शुरू से जानता हूं। वे कई बार पलटी मार चुके हैं।

Also Read:  अरविंद केजरीवाल और योगेंद्र यादव ने दक्षिणपंथी कट्टरवाद के खिलाफ एकजुट होकर मिलाए हाथ

लालू ने कहा कि नीतीश कुमार को मैंने आगे बढ़ाया था। जयप्रकाश के समय में नीतीश को छात्र जीवन से ही राजनीति में आगे बढ़ाया। यूनिवर्सिटी में डायरेक्ट चुनाव के लिए लड़ाई लड़ी और चुनाव में हमें वोट दिलवाया। उन्होंने कहा कि छात्र जीवन में नीतीश को कमेटी में नॉमिनी बनाया था। जेपी आंदोलन के वक्त नीतीश को कोई नहीं जानता था, तब मैंने ही उनको आगे बढ़ाया।

Also Read:  बीएचयू की दलित महिला प्रोफेसर ने डीन के खिलाफ दर्ज कराया उत्पीड़न का केस

लालू ने नीतीश पर हमला बोलते हुए कहा कि भूल गए नीतीश कुमार तुम्हारी हैसियत क्या थी। दो-दो बार विधायक का चुनाव हारा और लोकसभा में भी हारा। लालू ने कहा कि तेजस्वी की बढ़ती लोकप्रियता से नीतीश डर गए थे। आरजेडी प्रमुख ने कहा कि जब नीतीश को सपोर्ट किया, तेजस्वी के काम को देखा और तेजस्वी के काम की सराहना होने लगी तो इनके (नीतीश) के कान खड़े हो गए।

Also Read:  यौन शोषण मामला: डेरा प्रमुख राम रहीम दोषी करार, पंजाब-हरियाणा में भारी हिंसा, 17 की मौत

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here