बिहार चुनाव: “दो हजार बीस, हटाओ नीतीश”, लालू यादव ने दिया नया चुनावी नारा

0

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने शनिवार (4 जनवरी) को नया नारा गढ़ा है।

लालू यादव
FILE PHOTO: PTI

लालू यादव ने ट्विटर अकाउंट से शनिवार को लिखा गया, दो हजार बीस-हटाओ नीतीश। चुनाव से पहले राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए लोगों से अपील की और एक नारा दिया, “दो हजार बीस, हटाओ नीतीश।”

वहीं, इससे पहले शुक्रवार को एक अन्य ट्वीट में लालू यादव ने लिखा था, “इस बार जनता कसके वोट की झाड़-फूँक से इनके सारे भूत-प्रेत छुड़ा देगी। विकराल बेरोजग़ारी, महँगाई, ध्वस्त विधि व्यवस्था, बदहाल शिक्षा व्यवस्था और घूसख़ोरी जैसे सतही भूत-प्रेती और डरावने मुद्दों की बात नहीं करके छलिया लोग जनता को भ्रमित करने के लिए भुतही बातें कर रहे है।”

गौरतलब है कि, चारा घोटाला मामले में जेल की सजा पाने के बाद से लालू यादव रांची के जेल में बंद हैं। पिछले काफी समय से वह रिम्स हॉस्पिटल के कैदी वार्ड में रहकर अपना इलाज करा रहे हैं। जेल में बंद होकर भी लालू राजनीति में काफी एक्टिव हैं। वह लगातार ट्वीट कर अपनी बात जनता के बीच रख रहे हैं। लालू का ट्विटर अकाउंट उनके परिजनों द्वारा हैंडल किया जा रहा है।

बता दें कि, बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव में अभी करीब 10 महीने का समय बचा हुआ है। लेकिन सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष के बीच तीखी बयानबाजी अभी से ही शुरु हो गई है। बिहार में जद(यू) और भाजपा की सरकार है। राज्य में अक्टूबर-नवंबर में विधानसभा के लिए चुनाव होने वाले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here