लालू बोले- राज्यपाल ने पहले हमें मौका नहीं दिया, हम इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे

0

नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री बनने के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि नीतीश के फैसले से लोगों में काफी नाराजगी है। लालू ने कहा कि आप सभी को मालूम है कि बिहार बहुत ही जागरुक राज्य है और बिहार के गांव-गांव में लोग नीतीश के इस कदम से नाराज हैं।

Photo: HT

उन्होंने कहा कि RSS के लोगों ने गांधी जी की हत्या कर दी। साथ ही लालू ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि अमित शाह सुपर एडिटर हैं और मालिकों से मिलकर खबर तय करते हैं। लालू ने कहा कि राज्यपाल ने पहले हमें मौका नहीं दिया, हम इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।

लालू ने कहा कि महात्मा गांधी ने देश को एकजुट किया और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों ने उनकी हत्या कर दी। नीतीश के फैसले से गांव-गांव के लोग नाराज हैं। लालू ने कहा कि अफसोस है कि हमारे बीच गांधी नहीं है। लालू ने कहा कि नीतीश को मैंने शिव की तरह पूजा, लेकिन वह भारी भस्मासुर निकले। मोदी और नीतीश ने मिलतर पूरा चक्रव्यू रचा था।

लालू ने कहा कि विधानसभा चुनावों में बड़ी पार्टी होने के बावजूद मैंने नीतीश को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाया, लेकिन नीतीश कुमार से सरकार नहीं चल पाई। उन्होंने कहा कि नीतीश ने शराब बंदी का भी ढोंग किया है। राज्य में दारू की होम डिलिवरी हो रही है। सबको पांच-पांच बोतले मिल रही हैं। राज्य में दूसरे राज्यों से दारू आ रही है।

साथ ही लालू यादव ने यह भी कहा कि मुझे मिल रही सजा के पीछे नीतीश का हाथ है। लालू ने कहा कि चुनाव के दौरान नीतीश ने कहा था कि मिट्टी में मिल जाएंगे, लेकिन बीजेपी के साथ कभी नहीं जाएंगे। लालू ने नीतीश को ढोंगी बताते हुए कहा कि नीतीश को जिधर सत्ता दिखती है, वह उधर चले जाते हैं।

उन्होंने कहा कि सांप्रदायकिता का विरोध करना नीतीश का ढोंग था। लालू ने कहा कि पीएम मोदी ने चुनावों को दौरान कहा था कि नीतीश के डीएनए में ही दोष हैं, बावजूद इसके नीतीश ने मोदी का साथ दिया है। लालू ने कहा कि मोदी जनता को झासा देकर सत्ता में आए हैं। उन्होंने युवाओं से नौकरी का वादा किया था लेकिन किसी को नौकरी नहीं मिली।

राजद प्रमुख ने कहा कि नीतीश के फैसले से गांव-गांव के लोग नाराज हैं। बिहार की जनता बहुत जागरुक है। उन्होंने इस दौरान मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। लालू ने कहा कि पीएम मोदी ने जनता को बेवकूफ बनाया है। मोदी ने अपना एक भी वादा नहीं निभाया है।

बिहार के CM बने नीतीश कुमार

बिहार में महागठबंधन खत्म हो गया है। नीतीश कुमार फिर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ हो गए हैं। महागठबंधन की सरकार से इस्तीफे के तुरंत बाद नीतीश कुमार को बीजेपी का साथ मिल गया और अब वह दोबारा आज(27 जुलाई) मुख्यमंत्री पद की शपथ ले लिए हैं।

नीतीश ने गुरुवार को छठी बार बिहार के सीएम के तौर पर शपथ ली। वहीं, सीनियर बीजेपी नेता सुशील मोदी ने बतौर उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इससे पहले देर रात नीतीश कुमार ने बीजेपी विधायकों के साथ राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया।

 

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here