कोरोना वायरस को लेकर किर्गिज़स्तान के स्वास्थ्य मंत्री और उप प्रधानमंत्री बर्खास्त

0

किर्गिज़स्तान सरकार में घातक कोरोना वायरस से निपटने के लिए जिम्मेदार दो वरिष्ठ सदस्यों को बुधवार को बर्खास्त कर दिया गया। राष्ट्रपति सूरोनबे जीनबेकोव ने बीमारी से निपटने के उनके प्रयासों की आलोचना की थी।

कोरोना वायरस
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रपति की आधिकारिक वेबसाइट पर स्वास्थ्य मंत्री कोस्मोस्बेक चोलपोंबेव और उप प्रधानमंत्री अल्तीनाई उमरबेकोवा को बर्खास्त करने की घोषणा की गई है। राष्ट्रपति ने कोविड-19 के खिलाफ देश की टास्क फोर्स का नेतृत्व करने में मदद करने वाले दोनों नेताओं की आलोचना करते हुए उनके काम को असंतोषजनक बताया था। जीनबेकोव ने कहा था कि उन्होंने बीमारी को फैलने दिया।

किर्गिज़स्तान में कोरोना वायरस के 111 मामले सामने आए हैं, और अब तक किसी की मौत की खबर नहीं है। मुस्लिम बहुल देश में पहला संक्रमण वे लोग थे जिन्होंने इस्लामिक तीर्थयात्रा के लिए सऊदी अरब की यात्रा की थी।

गौरतलब है कि, तेजी से फैल रहे घातक कोरोना वायरस से अब तक भारत में 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1700 के पार पहुंच गई है। भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। बता दें कि, कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है। 21 दिनों का यह लॉकडाउन 14 अप्रैल तक जारी रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here