कुंभ मेले में सिलेंडर फटने से लगी भीषण आग, दिगंबर अखाड़े के कई तंबू जलकर खाक

0

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में कुंभ के शुरू होने से ठीक एक दिन पहले एक अखाड़े में आग लगने से हड़कंप मच गया। कुंभ परिसर में सोमवार (14 जनवरी) को आग लगने की वजह से बड़े क्षेत्र में लगे तंबू जलकर खाक हो गए। कुम्भ मेले के सेक्टर 16 स्थित दिगम्बर अनी अखाड़े के शिविर में सिलेंडर फटने से सोमवार को आग लग गई। हालांकि आग में छह-सात तंबू पूरी तरह जल गए लेकिन किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

PHOTO: HT

कुंभ मेला अधिकारी विजय किरण आनंद ने बताया कि छह-सात तंबुओं में आग लगी थी। प्रशासन को नए तंबुओं के लिए सामान देने का आदेश दे दिया गया है। नए तंबू कुम्भ मेला शुरू होने से पहले तैयार हो जाएंगे। उन्होंने घटना स्थल का मुआयना किया और अपराह्न पौने एक बजे लगी आग के कारण हुई हानि के संबंध में साधु संतों से पूछा। हादसे में साधु-संतों की दो कारों को भी क्षति पहुंची है।

हालांकि, अखाड़ा पुलिस थाना निरीक्षक भास्कर मिश्रा ने पीटीआई को बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आपदा प्रबंधन (स्वास्थ्य विभाग) के नोडल अधिकारी ऋषि सहाय ने बताया कि घटना के आधे घंटे के भीतर आठ एम्बुलेंस और छह दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं। आग पर 10 मिनट में काबू पा लिया गया।

दिगम्बर अनी अखाड़े के श्रीमहंत दिव्य जीवन दास ने बताया कि निकट स्थित बारह भाई डांडिया की तरफ से आग की लपटें आईं और दिगंबर अनी अखाड़े का रसोई घर आग की चपेट में आ गया जिससे सिलेंडर फट गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पी सिंह ने भी मेला स्थल का मुआयना किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here