सिंहस्थ कुंभ में मूसलाधार बारिश से 8 मरे, कई घायल

0

मध्य प्रदेश के उज्जैन में चल रहे सिंहस्थ कुंभ में गुरुवार शाम आंधी औऱ मूसलाधार बारिश से भयानक तबाही हुई। इस हादसे में 8 लोगों की जान चली गई और 60 से ज्यादा लोग घायल हैं। अखाड़ों के साथ साथ बाकी साधु-संतों के तंबू भी उखड़ गए।
kumbh-accident759

तबाही का सबसे खौफनाक मंज़र शहर के मंगलनाथ मंदिर में देखने को मिला। अचानक आई इस आपदा से कुंभ क्षेत्र में बने अस्थायी पंडाल ढह गए जिसकी वजह से हजारों लोगों को खुले आसमान के नीचे रात गुजरी।

Also Read:  UP: योगी सरकार का बड़ा फैसला, 100 बाहुबलियों की जेल में किया गया बदलाव

मध्य प्रदेश सरकार की महीनों की तैयारी और इंतज़ाम के बड़े-बड़े दावो की पोल आधे घंटे की आंधी और बारिश में ही खुल गयी। कुंभ में करोड़ों रुपये खर्च करके जो इंतजाम किए गए थे वो सब हवा में उड़ गए।

Also Read:  राष्ट्रपति भवन के बाहर स्थित थाना समेत दिल्ली के 82 थानों में नहीं लगा है सीसीटीवी कैमरा: DCW

ए बी पी न्यूज़ के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान ने घायलों से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना और मृतकों को पांच लाख के साथ दो लाख का बीमा मिलाकर सात लाख रूपए दिये जाने की घोषणा की। साथ ही घायलों को पच्चीस से लेकर पचास हजार रूपयों की मदद का ऐलान किया।

Also Read:  काशी के मतदाता बोले, 'यहां मोदी लहर के नाम पर सिर्फ जहर है'

सिंहस्थ कुंभ में आज अमावस्या का स्नान होने की वजह से लाखो श्रद्धालुओ की भीड़ स्नान के लिए आई है। ऐसे में सिंहस्थ कुंभ में उचित व्यवस्था करना मध्य प्रदेश सरकार के लिए बड़ी चुनौती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here