‘सॉरी सर,पुराने पैंतरे नहीं चलेंगे’ कुमार विश्वास के ‘ट्वीट’ का सबने निकाला अलग-अलग अर्थ

0

आम आदमी पार्टी में आपसी विवाद गहरे संकट को जन्म दे रहा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता सहित मुख्यमंत्री केजरीवाल लगातार अपने नेताओं को बयानबाजी से बचने की सलाह दे रहे हैं बावजूद इसके रोज नया बयान नये विवादों को जन्म दे रहा है। पार्टी के भीतर मचे संकट पर आज कुमार विश्वास की प्रतिक्रिया ने सर्वाधिक सुर्खिया बटोरी।

कुमार विश्वास

इसके अलावा ऐसे समय में उनका एक उलझन पैदा करने वाला ट्वीट नये अर्थो को खोल रहा है। हर कोई इसका अपने ही तरीके से मतलब निकाल रहा है। उन्होंने आज ट्वीट करते हुए कहा कि साॅरी सर, पुराने पैंतरे नहीं चलेंगे। उनके इस ट्वीट को उनका इशारा बताया जा रहा है।

टीवी चैनल इस विषय पर डिबेट आयोजित कर विशेषज्ञों से इस ट्वीट का मतलब निकलवा रहे है। मीडिया की खबरों के अनुसार कुमार का यह ट्वीट या तो पीएम मोदी के लिए इस्तेमाल हुआ है या फिर मुख्यमंत्री केजरीवाल के लिए। माना जा रहा है कि कुमार पीएम मोदी के लिए आमतौर पर ‘साहेब’ शब्द का इस्तेमाल करते है जबकि वो अरविंद केजरीवाल के लिए ‘सर’ का प्रयोग करते है। ऐसे में लोगों ने अपनी ही तरफ से इस ट्वीट के अलग-अलग अर्थ निकाल लिए है। उनके इस ट्वीट के जवाब में कई लोगों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाए दी है।

मीडिया से बातचीत के दौरान कुमार विश्वास ने कहा कि वो किसी और पार्टी में नहीं जाएंगे लेकिन राजनीतिक जीवन में आगे क्या करेंगे, इस पर आज रात वो फैसला ले लेंगे। विश्वास ने प्रेस कॉन्फेंस कर कहा कि विधायक अमानतुल्ला खान सिर्फ एक मुखौटा हैं, उनके पीछे से कोई और बोल रहा है।

दरअसल, अमानतुल्‍लाह पर कार्रवाई न होने से कुमार नाराज हैं। उन्‍होंने कहा कि मसला देश और सेना का होगा तो मैं बोलूंगा। अपने वीडियो के लिए किसी से काफी नहीं मांगूगा। साथ ही कुमार ने कहा कि जीवन में हमें न कभी मुख्यमंत्री बनना है और न ही मुझे पार्टी अध्यक्ष बनना है। मैं अपनी आवाज बंद नहीं करूंगा।

Also Read:  देश के अगले उपराष्ट्रपति होंगे वेंकैया नायडू, 11 अगस्त को लेंगे शपथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here