जवानों की शहादत पर कुमार विश्वास ने कहा- सरकार ‘कड़ी-निंदा’ कर देगी और एक के बदले 10 सिर वाले साहेब दूसरे चुनावों की रैलियों में व्यस्त हो जाएंगे

0

पाकिस्‍तान ने जम्‍मू कश्‍मीर में एक बार फिर सीजफायर (संघर्ष विराम) का उल्‍लंघन किया है। पाक ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा पर रविवार (4 फरवरी) को गोलाबारी की। इसमें देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम के कैप्टन कपिल कुंडू और तीन जवान शहीद हो गए, जबकि चार अन्य घायल हो गए।

सरकार
फाइल फोटो- कुमार विश्वास

सैन्य अधिकारियों ने बताया कि रविवार शाम संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तानी रेंजर्स ने राजौरी के भीमबेर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारी गोलाबारी और बमबारी की। इसमें सैन्य अफसर कुंडू, ग्वालियर निवासी राइफलमैन राम अवतार, कठुआ के शुभम सिंह और सांबा के हवलदार रोशन लाल शहीद हो गए।

जवानों की शहादत पर आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास ने एक भावुक ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

कुमार विश्वास ने सोमवार (5 फरवरी) को ट्वीट कर लिखा कि, ‘सरकार “कड़ी-निंदा” कर देगी, कृतज्ञ देश “शहादत को सलाम” कर लेगा! हम कविता लिख देंगे! टीवी TRP ले लेगा! एक के बदले दस सिर वाले साहेब दूसरे चुनावों की रैलियों में व्यस्त हो जाएंगे! मां के दूध,पत्नियों के सिंदूर,बेटियों की किलकारियाँ और बहनों की राखियां सूनी होती रहेंगीं बस?’

वहीं, कपिल कुंडू के परिवार ने पीएम मोदी से शहीदों की शहादत का बदला लेने की मांग की है। एबीपी न्यूज़ के मुताबिक, इस साल सिर्फ 35 दिनों के अंदर ही 12 जवान देश की हिफाजत करते हुए शहीद हो गए हैं।

गौरतलब है कि, पाकिस्तान की ओर से पिछले काफी समय से सीजफायर का उल्लघंन हो रहा है, जिसमें कई जवानों शहीद हो गए है। लेकिन, अब पाकिस्तान की कायराना करतूत को लेकर देशभर में गुस्सा पनप रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here