कुमार विश्वास का तंज, बोले- इस बार #surgicalstrike2 का कोई भी सबूत मांगे तो इमरान खान जैसा सबूत उन्हें भी दे देना

0

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, मशहूर कवि कुमार विश्वास सहित तमाम राजनीतिक दल के नेताओं ने भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों द्वारा नियंत्रण रेखा पार करने और पाकिस्तान में बम गिराकर लौटने की खबरें सामने आने के बाद यह कार्रवाई करने वाले पायलटों की सराहना की है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, “मैं भारतीय वायुसेना के बहादुर पायलटों को सलाम करता हूं, जिन्होंने पाकिस्तान के आतंकी अड्डों पर हमला कर हमें गौरवांवित किया है।” राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मैं आईएएफ के पायलटों को सलाम करता हूं।”

वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) में अलग-थलग चल रहे मशहूर कवि कुमार विश्वास ने भी इस कार्रवाई की तारीफ अपने ही अंदाज में की है। साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में सर्जिकल स्ट्राइक का सबूत मांगने वालों पर भी तंज कसा है। विश्वास ने ट्विटर पर भारतीय वायुसेना के शौर्य की तारीफ करते हुए बिना किसी का जिक्र किए कहा कि इस बार सबूत मांगनेवालों को कुछ ग्राम बम ही साक्ष्य के तौर पर दे देना चाहिए।

कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा, “गुड मॉर्निंग इमरान खान अब या तो आप भी दिमाग ठिकाने लगा लें या फिर अपना ठिकाना बदल लें! क्योंकि भारतीय वायुसेना और भारतीय सेना का कोई ठिकाना नहीं। हम पर विश्वास न हो तो घर के बुजुर्गों से पता कर लेना।”

एक अन्य ट्वीट में विश्वास ने लिखा, “कई दिनों से वाले भारतीय टमाटरों के लिए रो-पीट रहे थे, भारतीय वायुसेना ने रात हज़ार टन की पहली खेप जैश के कंट्रोल रूम को दे दी है! अमन का सफ़ेद रंग तो आपको समझ नहीं आता सो इमरान खान उम्मीद है कि ये लाल रंग पसंद आया होगा! जितना माँगोगे उतना टमाटर भेजेगें वादा”

कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में लिखा, “इस बार का कोई भी सबूत माँगे तो भारतीय वायुसेना से अनुरोध है कि आप जाँबाज़ों ने जैसा हज़ार टन का सबूत इमरान खान को दिया है वैसा ही सौ-दो सौ ग्राम का सबूत ऐसे लोगों को भी ज़रूर पहुँचाए!”

बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना के पाक के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई की खबरें आ रही हैं। न्यूज एजेंसी एनएनआई के मुताबिक आज तड़के वायुसेना के मिराज विमानों ने PoK के बालाकोट, चकोटी और मुजफ्फराबाद में जबर्दस्त बमबारी कर आतंकियों के ठिकाने तबाह किए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय वायुसेना के जवानों ने एलओसी के पार जाकर आतंकी कैंप पर हमला बोला और उनके कई आतंकवादी कैंपों को ध्वस्त कर दिया है। भारतीय एयरफोर्स के सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि भारत के लड़ाकू विमानों ने सुबह 3:30 मिनट पर बालाकोट के पास जैश-ए-मोहम्मद के एक कैंप पर हमला करके उसे तबाह कर दिया। सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायुसेना से 26 फरवरी को सुबह साढ़े 3 बजे 12 मिराज 2000 भारतीय लड़ाकू जेट विमानों ने एलओसी के पार जाकर आतंकवादी कैंपों पर निशाना बनाया और इसे पूरी तरह बर्बाद कर दिया।

ANI के मुताबिक भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने बताया कि 26 फरवरी को 03:30 बजे (25 फरवरी की देर रात) भारतीय वायुसेना के मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा के पार एक बड़े आतंकवादी कैम्प पर हमला बोला और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया…’। भारतीय वायुसेना के सूत्रों ने कहा कि IAF विमान ने एलओसी पार आतंकवादियों के कैंप पर करीब 1000 किलोग्राम के बम गिराए।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो भारतीय वायुसेना का यह हमला पूरी तरह से सफल है और आतंकी कैंप पूरी तरह से तबाह हो गए हैं। हालांकि, भारत की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। बताया जा रहा है कि सुबह 3 बजे के करीब भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने पीओके के पार जाकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर हमला बोला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here