शिवपाल यादव के सामने कुमार विश्‍वास का छलका दर्द, बोले- ‘हम दोनों अपनी-अपनी पार्टी के आडवाणी हो गए हैं’

0

राज्यसभा उम्मीदवारी से पत्ता कटने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के क्षुब्ध नेता और मशहूर कवि कुमार विश्वास का एक बार फिर दर्द छलका है। इस बार कुमार विश्वास ने खुद को अपनी पार्टी का बीजेपी में हाशिए पर चल रहे लालकृष्ण आडवाणी करार दिया है। आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक, कुमार ने उत्तर प्रदेश के इटावा में एक कवि सम्मेलन में यह बात कही। कुमार का यह दर्द समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर उनकी जुबां पर आया।

Photo: @shivpalsinghyad

कवि सम्मेलन में पहुंचे विश्वास इस दौरान अपना दर्द बयां करने के साथ-साथ शिवपाल यादव के प्रति भी संवेदना व्यक्त की। कुमार ने सपा में अलग-थलग चल रहे पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव को भी समाजवादी पार्टी का आडवाणी करार दिया। बता दें कि दिल्ली में हाल ही में राज्यसभा की तीन सीटों पर हुए चुनावों में कुमार विश्वास को टिकट नहीं दिया गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कवि सम्मेलन के दौरान कुमार जब कविताएं पढ़ रहे थे, तो मंच पर शिवपाल यादव भी मौजूद थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं और शिवपाल जी अपनी-अपनी पार्टी के आडवाणी हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने आगे कहा कि हम दोनों सिर्फ मुख्यमंत्री बनाने के काम आते हैं। इतना ही नहीं आगे उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी निशाना साधा।

कुमार ने अपने अंदाज में कहा कि, ‘मेरे लफ्जों पे मरते थे वो अब कहते हैं…मत बोलो।’ उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने पार्टी को खड़ा करने में खून-पसीना एक कर दिया नेतृत्व ने उनको पार्टी से किनारे कर दिया। विश्वास का इशारा केजरीवाल के साथ-साथ पीएम मोदी की ओर भी था। बता दें कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को हाशिये पर धकेलने की चर्चा होती रही है।

यही वजह है कि कुमार ने शिवपाल और खुद को आडवाणी से जोड़ते हुए यह तंज सका। गौरतलब है कि आप की तरफ से कुमार विश्वास को राज्यसभा भेजने की चर्चा थी, लेकिन पार्टी ने संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता को राज्यसभा भेजने का फैसला किया। तब से कुमार, पार्टी प्रमुख केजरीवाल से नाराज चल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here