पंजाब और दिल्ली चुनाव में कुमार विश्वास क्यों रहे गायब, WhatsApp पर वायरल हुआ कारण

0

राजौरी गाॅर्डन उपचुनाव में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा जिसके बाद सोशल मीडिया पर पार्टी की हार को लेकर कयास लगने शुरू हो गए। ‘आप’ का प्रमुख चेहरा और स्टार प्रचारक कुमार विश्वास इस पूरे मामले में नदारद दिखें जिसके बाद सोशल मीडिया पर कई तरह के जवाब सामने आए। जिनमें प्रमुख रूप से वाट्सऐप पर वायरल हो रहे एक मैसेज को कुमार विश्वास की और से बताया जा रहा है, जो हार की वजह के रूप में सामने आया है। ये मैसेज बहुत तेजी के साथ शेयर किया गया और बहुत सारे लोगों के बीच पहुंच गया जिसके बाद हार के प्रमुख कारणों में इसे भी गिना जाने लगा।

कुमार विश्वास

इस सदेंश में कहा गया है कि पिछले दिनों एक कार्यकर्ता ने कुमार विश्वास जी से SMS करके पूछा कि, ‘सर आप न तो पंजाब चुनाव में प्रचार के लिए आए न अब MCD में प्रचार के लिए आ रहे हो, ऐसा क्यों??

साथियों कुमार विश्वास की ओर से ये जवाब आया

मित्र MCD चुनाव में भी टिकट का वितरण व प्रचार का जिम्मा पंजाब चुनाव की ही तरह हमारे वरिष्ठ साथियों श्री संजय सिंह, श्री दुर्गेश पाठक, श्री आशीष तलवार, श्री दिलीप पांडे व आशुतोष जी पर है। मैं सदा पार्टी अनुशासन में रहता हूं, पंजाब में पार्टी के इन्हीं साथियों का आग्रह-आदेश था कि मैं पंजाब चुनाव के लिए बिल्कुल न जाउं।

अभी भी चुनाव प्रचार के लिए मुझे कोई आदेश नहीं मिला है। पार्टी की और से जब भी कोई काम मिलेगा तो जरूर करूंगा। इस संदेश के वायरल होने के बाद आसानी से पार्टी की हार के कारण को समझा जा सकता है। हालांकि कि कुमार विश्वास की और से इस संदेश की प्रमाणिकता की कोई पुष्टि नहीं की गई है।

लेकिन पूर्व में पार्टी की दिल्ली विधानसभा चुनावों में भारी जीत के पीछे कुमार विश्वास फैक्टर का होना बहुत सारे कारणों में से एक था। अब जबकि पार्टी लगातार अपने जनमत को खो रही है ऐसे में कई सारे वायरल तीर अलग-अलग कमानों से निकल कर सामने आ रहे है जो पार्टी की हार के कारण गिना रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here