विश्वास बोले- सिंहासन पर बैठने या कब्‍जा करने का कभी भी आकांक्षी नहीं रहा

0

आम आदमी पार्टी (आप) नेता कुमार विश्वास ने रविवार(18 जून) को कहा कि वह कभी भी सिंहासन पर बैठने या उस पर कब्जा करने के आकांक्षी नहीं रहे हैं। बता दें कि वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास ने एक दिन पहले ही पार्टी में ‘राजमहलीय राजनीति’ पर निशाना साधा था।

file photo

पार्टी के राजस्थान प्रभारी विश्वास ने ‘आप’ कार्यालय में करीब 600 कार्यकर्ताओं की एक बैठक ली, बैठक में वह जमीन पर बैठे। उन्होंने राजस्थान में काम करने वाले कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज की बैठक में हिस्सा लेने वालों में से अधिकतर भ्रष्टाचार निरोधक अभियान का हिस्सा रहे हैं, जिसके आधार पर पार्टी का निर्माण हुआ है।

आप नेता ने संवाददाताओं से कहा कि कार्यकर्ताओं के बीच काफी उत्साह है और एक प्रयास किया जा रहा है कि पार्टी में आखिरी कार्यकर्ता तक पहुंच बनाई जाए और टिकट बंटवारा प्रक्रिया में भी उनके विचार लिए जाएं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि ऐसे में जब पार्टी अगले वर्ष होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी कर रही है, जब वे राजस्थान जाएं तो वे ‘प्रभारी’ नहीं बल्कि ‘पर्यवेक्षक’ हों।

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने जमीन पर बैठकर बैठक क्यों की? इस सवाल पर विश्वास ने कहा कि मैं हमेशा ही जमीन पर बैठा हूं। मैं कभी सिंहासन पर बैठने या उस पर कब्जा करने का आकांक्षी नहीं रहा हूं। उन्होंने कहा कि हम (आप) पांच-छह व्यक्तियों द्वारा रचे जाने वाले षड्यंत्रों एवं राजमहल राजनीति के लिए अस्तित्व में नहीं आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here