हिंदी कवियों के इतिहास पर आधारित कुमार विश्वास का ‘ड्रीम प्रोजेक्ट’ आज से एबीपी न्यूज़ पर

0

हिंदी के प्रसिद्ध कवि और AAP नेता डा कुमार विश्वास के साथ एबीपी न्यूज़ एक नई सिरीज़ ले कर आ रहा है। इस सिरीज़ में हिंदी के पुराने कवियों के बारे में किस्सागोई की जाएगी।

जनता का रिपोर्टर से एक्सक्लूसिव बातचीत में विश्वास ने बताया कि यह सिरीज़ उनके लिए एक ड्रीम प्रोजेक्ट की तरह है। उन्होंने बताया कि तीस वर्ष के कवि-सम्मेलनीय जीवन में उन्होंने हमेशा एक ऐसे कार्यक्रम की कल्पना की थी, जिसके माध्यम से वो हिन्दी के महान कवियों को नई पीढ़ी से जोड़ सकें।

अब इस कल्पना को मूर्त रूप देने के लिए कुमार दिन-रात लगे हुए हैं। उन कवियों की कविताओं को कुमार ने स्वयं कम्पोज़ किया है और उसके बाद प्रोफेशनल संगीतकारों से अरेंज करवाया है। कुमार ने बताया कि दिनकर, निराला, नागार्जुन, पन्त, बच्चन, महादेवी जैसे कवियों को श्रद्धांजलि देने का इससे बेहतर माध्यम और क्या हो सकता था।

यह कार्यक्रम 5 नवम्बर से हर शनिवार रात दस बजे एबीपी न्यूज़ पर प्रसारित होगा। इसका रिपीट टेलीकास्ट रविवार रात दस बजे प्रसारित किया जाएगा। फिलहाल इस सीरीज़ के लिए दस कवियों के नाम तय किए गए हैं। संभवतः इस कार्यक्रम को मिलने वाली प्रतिक्रिया के आधार पर इसके एपिसोड बढ़े भी जा सकते हैं।

इस कार्यक्रम को ले कर हिंदी कवियों में भी खासी उत्सुकता है। कई कवियों, जिनमे विनीत चौहान, तेज नारायण शर्मा, चिराग जैन, राव अजातशत्रु शामिल हैं, ने इस कार्यक्रम को ले कर प्रसन्नता ज़ाहिर करते हुए विश्वास, एबीपी न्यूज़ और हिंदी कविता जगत के लिए महान उपलब्धि बताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here