‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ को लेकर जारी घमासान पर कुमार विश्वास का तंज, बोले- ‘भाड़ में गए देश के जरूरी मुद्दे, फिल्म देखो और तय करो वोट किसे देना है’

0

बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर की फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही इस पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस नेताओं ने इस फिल्म को लेकर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे पार्टी के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दुष्प्रचार करार दिया है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा का यह दुष्प्रचार काम नहीं करेगा और सच की जीत होगी।

@DrKumarVishwas

महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस ने चेतावनी देते हुए कहा है कि रिलीज से पहले उन्हें यह फिल्म दिखाई जाए और फिल्म से विवादित सीन तुरंत हटाए जाएं। उनका कहना है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वे देश में कहीं भी फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे।हालांकि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस फिल्म को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। इसी बीच इस फिल्म को लेकर जारी घमासान पर मशहूर कवि कुमार विश्वास ने तंज कसा है।

कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा है कि भाड़ में गए देश के जरूरी मुद्दे यार, फिल्म देखो और तय करो कि वोट किसे देना है। उन्होंने ट्विट कर लिखा है, “भाड़ में गए देश के जरूरी मुद्दे यार, फिल्म देखो और तय करो कि वोट किसे देनी है! जिसने ज्यादा अच्छा अभिनय किया है उसे या जो ज्यादा अच्छा अभिनय कर रहा है उसे? शांतता नाटक चालू आहे। बता दें कि मराठी शब्द ‘शांतता नाटक चालू आहे’ मतलब होता है, शांति रखें नाटक जारी है…”

आपको बता दें कि यह फिल्म अगले साल 11 जनवरी को रिलीज होनी है। गुरुवार को फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद महाराष्ट्र यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष सत्यजीत तांबे पाटील ने फिल्म निर्माताओं को पत्र लिखा। इस पत्र में उन्होंने लिखा कि रिलीज के पहले फिल्म उन लोगों को दिखाई जाए। अगर फिल्म के कुछ सीन तथ्यात्मक रूप से गलत पाए गए तो उन्हें फिल्म से हटाना होगा। उन्होंने धमकी दी कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो इस फिल्म को देश में कहीं भी रिलीज नहीं होने दिया जाएगा और कोर्ट में मामला भी दाखिल करेंगे।

ये फिल्म, संजय बारू की किताब ‘The Accidental Prime Minister’ पर आधारित है। संजय बारू मई 2004 से अगस्त 2008 तक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार पद पर कार्यरत रह चुके हैं। किताब में संजय बारू का दावा था कि मनमोहन सिंह ने कथित तौर पर पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने घुटने टेक दिए थे। फिल्म में संजय बारू का किरदार अक्षय खन्ना निभा रहे हैं।

इस फिल्म में डॉ. सिंह के प्रधानमंत्री बनने के दौरान हुई घटनाओं को दिखाया गया है। फिल्म में डॉ. सिंह की भूमिका अभिनेता अनुपम खेर ने और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी की भूमिका अभिनेत्री सुजैन बर्नट ने निभाई है। निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे के निर्देशन में तैयार फिल्म में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की भूमिका में ब्रिटिश मूल के भारतीय अभिनेता अर्जुन माथुर और डॉ. सिंह की पत्नी गुरशरण कौर की भूमिका में दिव्या सेठ शाह हैं।

मनमोहन सिंह ने साधी चुप्पी

कांग्रेस के स्थापना दिवस कार्यक्रम के दौरान जब पत्रकारों ने इस फिल्म के बारे में पूछा तो पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने कोई टिप्पणी नहीं की। राजस्थान के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के खिलाफ यह दुष्प्रचार काम नहीं करेगा और सच की जीत होगी।

वहीं, पार्टी नेता पीएल पुनिया ने कहा कि यह अपनी नाकामी छिपाने के लिए मोदी सरकार की ओर से अपनाया गया हथकंडा है। पुनिया ने कहा, ‘‘यह फिल्म भाजपा का राजनीतिक खेल हैं। पांच साल बीत गये और अब प्रधानमंत्री को अपने कार्यों का ब्योरा देने का समय है। वह महत्वपूर्ण मुद्दे से लोगों का ध्यान हटाने के लिए इधर-उधर की बातें कर रहे हैं।’’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here