पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का लंदन में निधन, आखिरी बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

0

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का लंबी बीमारी के बाद मंगलवार को निधन हो गया। कुलसुम कैंसर से पीड़ित थी और लंदन में उनका इलाज चल रहा था, वह 68 साल की थीं।

पाकिस्तान
फाइल फोटो

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने यह जानकारी दी। जियो टीवी की खबर के अनुसार कुलसुम का लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जून 2014 से ही इलाज चल रहा था। मंगलवार की सुबह उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया था।

वह गले के कैंसर से पीड़ित थीं और इसकी पहचान अगस्त 2017 में हुई। नवाज शरीफ और उनका विवाह अप्रैल 1971 में हुआ था। बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद हैं।

इसी बीच, एक वीडियो सामने आया है जिसमें पाकिस्तान वापस आने से पहले नवाज शरीफ अपना बीमार पत्नी से बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में नवाज शरीफ ने यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि कुलसुम कृपया अपनी आंखें खोलें… अल्लाह आपको अच्छा स्वास्थ्य दे।”

पाकिस्तान की अदालत द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में सजा सुनाए जाने के बाद नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम के साथ स्वदेश लौट आए थे। इसके बाद उनको और उनकी बेटी को एयरपोर्ट से ही गिरफ्तार कर लिया गया था। पाकिस्‍तान के नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्‍यूरो (नैब) ने लंदन में गैर-कानूनी संपत्ति रखने के मामले में नवाज को 10 वर्ष और उनकी बेटी को 7 वर्ष की सजा सुनाई है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here