J&K: 24 घंटे के अंदर कांस्टेबल सलीम की मौत का सुरक्षाबलों ने लिया बदला, कुलगाम में हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर

0

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शनिवार (21 जुलाई) को आतंकवादियों द्वारा एक पुलिस जवान की अगवा कर हत्या करने के महज 24 घंटे के अंदर ही सुरक्षाबलों ने बदला ले लिया है। कश्मीर के कुलगाम जिले में पुलिस कांस्टेबल सलीम शाह का अपहरण कर उसकी हत्या करने के मामले में शामिल तीन आतंकवादी रविवार (22 जुलाई) को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए।

file photo- (AFP file photo)

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस पी वैद ने बताया कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के मुतलहामा इलाके से शुक्रवार को कांस्टेबल सलीम शाह का अपहरण किया गया था। उनका शव कल बरामद किया गया, उनके शरीर पर प्रताड़ना के निशान थे। वैद ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘मुठभेड़ स्थल से अभी तक तीन हथियारों के साथ तीन शव बरामद किए गए हैं।’’

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक डीजीपी ने पहले कहा था कि कांस्टेबल के अपहरण और हत्या के मामले में शामिल समूह को दक्षिण कश्मीर के कुलगामा जिले के खुदवानी इलाके में घेर लिया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘कुलगाम के हमारे कांस्टेबल मोहम्मद सलीम को प्रताड़ित कर उसकी क्रूरता से हत्या करने वाले आतंकवादी समूह को जम्मू-कश्मीर पुलिस/ सेना/सीआरपीएफ ने कुलगाम के खुदवानी में घेर लिया है।’’

आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के खुदवानी इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। आतंकवादियों के सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाने के बाद तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया, जिसमें तीन आतंकवादी ढेर हो गए हैं। मारे गए आतंकवादी किस समूह के हैं इसका अभी पता नहीं चल पाया है।

पुलिस ने शनिवार को कहा था कि कांस्टेबल का अपहरण कर उसकी हत्या करने वाले आतंकवादी हिजबुल मुजाहिद्दीन समूह के हैं। बता दें कि शनिवार को ही आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में एक और जवान सलीम शाह को अगवा करने के बाद उनकी हत्या कर दी थी। छुट्टी पर चल रहे जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल सलीम शाह दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के ही रहने वाले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here