पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव से मिलने के बाद दिल्ली लौटा परिवार, मां और पत्नी ने सुषमा स्वराज से की मुलाकात

0

पाकिस्तान में फांसी की सजा पाए कुलभूषण जाधव से मुलाकात के बाद उनका परिवार भारत लौट आया है।  बता दें कि सोमवार (25 दिसंबर) को कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां ने उनसे मुलाकात की थी। दिल्ली लौटने के बाद कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की है। उम्मीद की जा रही है कि इसके बाद भारत का विदेश मंत्रालय मुलाकात पर कुछ बयान दे सकता है।जाधव के परिवार की मंगलवार (26 दिसंबर) को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निवास स्थान पर मुलाकात हुई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस बैटक में कुलभूषण जाधव के माता-पिता और पत्नी शामिल थे। विदेश सचिव एस जयशंकर और विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार भी सुषमा स्वराज के निवास स्थान पर मौजूद थे। यह बैठक करीब 3 घंटे तक चली।

कुलभूषण जाधव से मां-पत्ती की हुई मुलाकात

बता दें कि पाकिस्तान की जेल में कथित रूप से जासूसी के आरोप में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण से सोमवार (25 दिसंबर) को उनकी मां और पत्नी ने करीब 22 महीने में पहली बार मुलाकात की। हालांकि, इस मुलाकात के दौरान मां और बेटे के बीच कांच की दीवार थी और दोनों की इंफोकॉम से बात हुई। मुलाकात के ठीक पहले पाक ने पैंतरा बदलते हुए जाधव को मां-पत्नी के गले नहीं लगने दिया।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रलय विभाग की इमारत में यह मुलाकात दोपहर करीब डेढ़ बजे शुरू हुई। मुलाकात के लिए पाक सरकार ने 35 मिनट का समय किया था। लेकिन यह करीब 40 मिनट तक चली। पाक विदेश मंत्रलय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने ट्वीट किया, पाकिस्तान कायदे आजम मोहम्मद अली जिन्ना के जन्मदिन पर जाधव की पत्नी और मां की उनसे मुलाकात की मानवीय कदम के तौर पर अनुमति देता है।

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here