पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाक ने सुनाई मौत की सजा

0

भारतीय जासूस होने के आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद किए गए नेवी के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने सोमवार (10 अप्रैल) को फांसी की सजा सुनाई है। पाकिस्तान में उस पर भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ में काम करने का आरोप लगाया है। 3 मार्च 2016 को उसे गिऱफ्तार किया गया था।

कुलभूषण

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘पाकिस्तानी आर्मी ऐक्ट (PAA) के तहत जासूस को फील्ड जनरल कोर्ट मार्शल (FGCM) द्वारा मौत की सजा दी गई थी।

आज आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने उसकी मौत की सजा पर मुहर लगा दी है।’ पाकिस्तानी सेना ने कहा था, कुलभूषण जाधव ने कुबूल किया कि वह रॉ के लिए बलूचिस्तान में काम कर रहा था।

जासूसी के आरोप में पाकिस्तान में गिरफ्तार किए गए भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव का पाकिस्तान ने एक वीडियो जारी किया था। इस वीडियो में जाधव को जासूरी करने के आरोप को कबूलते हुए दिखाया गया था।वहीं भारत सरकार ने इस वीडियो और इससे पैदा होने वाले किसी भी तरह के निष्कर्षों को सिरे से खारिज किया था।

बताया जा रहा है कि उन्हें ईरान से उस वक्त गिरफ्तार किया गया था, जब वह बिजनेस के सिलसिले में आपना काम करते थे। उधर, पाकिस्तान का दावा है कि कुलभूषण को बलूचिस्तान से गिरफ्तार किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here