शर्मनाक: कोलकाता में डांस टीचर ने दूसरी कक्षा की छात्रा का किया यौन उत्पीड़न, परिजनों के प्रदर्शन के बाद आरोपी गिरफ्तार

0

पश्चिम बंगाल में कोलकाता के एक निजी स्कूल की दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची का डांस टीचर द्वारा कथित यौन उत्पीड़न करने का मामला सामने आया है। मामला सामने आने के बाद गुस्साएं परिजनों ने स्कूल के बाहर भारी संख्या में विरोध प्रदर्शन किया।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि डांस टीचर करीब एक साल से बच्ची का यौन उत्पीड़न कर रहा था। परिजनों के विरोध प्रदर्शन को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को बुलाया गया और इसमें एक अधिकारी भी जख्मी हो गया। परिजनों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी टीचर को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस के मुताबिक, कक्षा दो की छात्रा स्कूल में लगातार कई बार उत्पीड़न का शिकार हुई। उसे टीचर बार -बार धमकी देता था कि अगर वह अपने पैरेंट्स को बताएगी, तो उसे जिंदा जला दिया जाएगा। लोगों ने आरोपी शिक्षक को निलंबित करने और उसे सजा देने की मांग की। डर के मारे जब बच्ची ने कल से स्कूल जाना बंद कर दिया तब बच्ची के माता-पिता को इस बारे में पता चला।

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पीड़िता के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि डांस शिक्षक ने उनकी बेटी का यौन उत्पीड़न किया है। पुलिस ने बताया कि घटना के सामने आने के बाद परिजनों ने स्कूल के बाहर इकट्ठा हो गए और प्रदर्शन करने लगे, उन्होंने आरोपी को निलंबित करने और उसे सजा देने की मांग की।

ख़बरों के मुताबिक, माता-पिता ने आरोप लगाया कि स्कूल में बच्चों की सुरक्षा के लिए कोई बंदोबस्त नहीं है और न ही कहीं पर कोई सीसीटीवी कैमरा लगा है। बता दें कि, इस घटना के बाद से अभिभावकों में कांफी गुस्सा है, बड़ी तादाद में लोगों ने स्कूल पर प्रदर्शन कर आरोपी टीचर के निष्कासन और उस पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहें है।

आंदोलन कर रहे एक अभिभावक ने आरोप लगाया कि स्कूल के अधिकारियों ने जानकारी मिलने पर मामले को दबाने की कोशिश की। उन्होंने कहा, ‘इसके बाद हमने स्कूल के बाहर प्रदर्शन करने का निर्णय किया।’ स्कूल का नाम कर्मेल प्राइमरी स्कूल है, जो दक्षिण कोलकाता में स्थित है।

बता दें कि, इससे पहले दिसंबर 2017 में कोलकाता के जाधवुपर क्षेत्र में एक स्कूल में नर्सरी में पढ़ने वाली चार साल की बच्ची के साथ कथित तौर पर यौन शोषण का मामला सामने आया था। घटना को लेकर नाराज अभिभावकों ने प्रदर्शन किया, जिसके बाद दो शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया गया था।

 

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here