RSS प्रमुख मोहन भागवत के 14 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम को कोलकाता पुलिस ने नहीं दी मंजूरी

0

14 जनवरी को कोलकाता में होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आरएसएस के एक कार्यक्रम को पुलिस ने इजाजत देने से मना कर दिया है। कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को भी शामिल होना था।

भाजपा के पश्चिम बंगाल राज्य के अध्यक्ष दिलीप घोष ने रैली की अनुमति न मिलने पर राज्य की तृणमूल कांग्रेस पर “गंदी राजनीति का आरोप लगाया।

मोहन भागवत

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर विंग – अपने प्रमुख मोहन भागवत की शहर में यात्रा के अवसर पर एक रैली की योजना बनाई थी।

घोष ने कहा “मोहन भागवत शहर में हर साल आते हैं और संघ के कार्यक्रम को राज्य सरकार की अनुमति के साथ आयोजित किया जाता है। लेकिन इस साल सरकार ने गंदी राजनीति का सहारा लिया है। इस साल गार्डन रीच के पास रैली करने की अनुमति को रद्द कर दिया।

समाचार एजेंसी आईएनएस की खबर के अनुसार, भागवत को मकर संक्रांति के अवसर पर यहां एक रैली को संबोधित करना था और नए ड्रेस में स्वयंसेवकों के अभ्यास को देखना था। पहले आरएसएस ने पश्चिम कोलकाता के भूकैलाश ग्राउंड में सभा करने की अनुमति ली थी, लेकिन बाद में पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी।

पुलिस ने भूकैलाश ग्राउंड का सभा की इजाजत देने से मना करते हुए कहा कि यह काफी छोटा ग्राउंड है और इससे कानून तथा व्यवस्था की समस्या हो सकती है।

आपको बता दें कि कोलकाता पुलिस का यह कदम केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की ममता सरकार के बीच नोटबंदी पर चल रहे तनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। आरएसएस को बीजेपी का मातृ संगठन माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here