रिलायंस की कामयाबी पर भावुक हुए मुकेश अंबानी, रो पड़ी मां कोकिलाबेन

0

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 40वीं एनुअल जनरल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने मुंबई में शुक्रवार(21 जुलाई) को नया फोन लॉन्च किया है। इस मीटिंग में रिलायंस जियो के सीओ मुकेश अंबानी अपने 40 साल के सफर के बारे में भी बताया। AGM को संबोधित करने के दौरान मुकेश अंबानी ने जियो की अबतक की उपलब्धियों के बारे में जिक्र किया और बताया कि रिलायंस इंडस्‍ट्रीज का कारोबार तीन लाख तीस हजार करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा हो गया है।

मुकेश अंबानी

उस दौरान कंपनी की तरक्‍की की बात करने के दौरान वह भावुक हो गए इतना ही नहीं उनकी रिलायंस इंडस्‍ट्रीज कंपनी की कामयाबी की कहानी कहने के दौरान मां कोकिला बेन भावुक होकर रोने लगीं। मीटिंग के दौरान मुकेश अबांनी ने अपने पिता का शुक्रिया किया, इसके बाद वहां पर धीरू भाई-धीरू भाई के नारे लगने लगे। वहां उपस्थित सभी लोगो ने धीरू भाई जिंदाबाद के नारे लगाए।

मुकेश अंबानी ये अपने भाषण के दौरान यह भी कहा कि मोबाइल डाटा उपभोग के मामले में भारत दुनिया में नंबर वन बन चुका है। इस मामले में भारत ने चीन और अमेरिका को पीछे कर दिया है। मुकेश अंबानी कहा कि जियो 6 महीने में दुनिया का सबसे बड़ा डेटा नेटवर्क बना।

इसके साथ ही मुकेश अंबानी ने नया स्मार्टफोन भी लॉन्च किया है। यह 4G LTE स्मार्टफोन है, यह दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। इसे ‘इंडिया का इंटेलीजेंट स्मार्टफोन’ नाम दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि जियो फीचर फोन भारत की सभी बड़ी 22 भाषाओं को सपॉर्ट करेगा, जो आपकी आवाज पर ऑपरेट करेगा। जियो फोन पूरी तरह मेड इन इंडिया होगा।

ख़बरों के मुताबिक, साथ ही मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो फोन पर ‘जियो धन-धना-धन’ प्लान 150 रुपये में मिलेगा। वहीं, जियो 153 रुपये में जियो फोन ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा देगा। कंपनी इस फोन को फ्री में देगी, लेकिन फोन के लिए 1500 रुपये सिक्योरिटी जमा करनी होगी। ये सिक्योरिटी अगले तीन सालों में ग्रहकों को लौटा दी जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here