रिकी पोंटिंग ने कोहली को बताया वनडे क्रिकेट में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

0

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान व महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया का नंबर एक वनडे बल्लेबाज है, लेकिन अभी उसे टेस्ट क्रिकेट में महान नहीं कहा जा सकता। पोंटिंग ने कहा कि तीनों प्रारूपों में कप्तानी से कोहली और निखरेंगे।

पोंटिंग ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ से बातचीत के दौरान कहा कि क्या वह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। हां, वह है। वह छह सात महीने पहले ही था और वहां से उसने नए मानदंड कायम कर दिए हैं। कोहली की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को टेस्ट श्रृंखलाओं में हराया। अब वह वनडे टीम के भी कप्तान हैं।

उन्होंने कहा कि अभी उसे सर्वश्रेष्ठ कहना जल्दबाजी होगी। यह कह सकते हैं कि वनडे क्रिकेट में वह सर्वश्रेष्ठ हैं। उसका वनडे रिकार्ड बेहतरीन है, लेकिन टेस्ट के लिए अभी उसे थोड़ा समय और देना होगा। उन्होंने कहा कि टेस्ट क्रिकेट में अभी उसे महान नहीं कहा जा सकता।

उन्होंने कहा कि महान खिलाड़ी तेंदुलकर, लारा, कैलिस जैसे होते हैं जो 120, 130 या 200 टेस्ट खेल चुके हैं। विराट तो अभी आधे भी नहीं खेला। ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत दौरे के बारे में पोंटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को भारतीय टीम पर दबाव बनाने के लिए कोहली पर अंकुश लगाना होगा।

Previous articleदिल्ली में प्रदूषण से मरते हैं रोजाना 6 लोग – सुप्रीम कोर्ट
Next articleविडियो: गैस सब्सिडी के विज्ञापन पर करोड़ों रूपये खर्च करने के बाद PM मोदी ने कहा, बातों-बातों में किया था सब्सिडी छोड़ने का आह्वान