Video: शिवसेना की मॉरल पुलिसिंग के विरोध में ‘किस ऑफ लव’ का आयोजन

0

पुलिस और काफी भीड़ के समक्ष संस्कृति की रक्षा के लिये केरल के कोच्ची स्थित मरीन ड्राइव पर शिवेसना के कार्यकर्ताओं वहां बैठे कपल्स को खदेड़ते हुए लाठियां भांजी थी जिसके विरोध में अब गुरुवार को मरीन ड्राइव पर ‘किस ऑफ लव’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

आपको बता दे कि शिवसेना के कार्यकर्ता बुधवार को जुलूस निकाला रहे थे। उनके बैनर पर लिखा था, ‘stop love under umbrella शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने पहले मरीन ड्राइव पर बैठे कपल्स को बोलकर प्रताड़ित किया, फिर उन्हें मॉरल पलिसिंग के नाम पर वहां से भगा दिया था। आरोप है कि उन्होंने कपल्स को धमकी दी कि वे यहां दोबारा नहीं आएं। मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद वहां के हालात को नियंत्रित किया जा सका था।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, फेसबुक पर कार्यक्रम के आयोजन के संबंध में सबको सूचित किया गया था। इसके अलावा शिवसेना की संस्कृति की रक्षा ठेकेदारी करने व उपद्रव को रोकने में नाकाम रहने पर केंद्रीय पुलिस के उप निरीक्षक को निलंबित कर दिया गया। कोच्ची के मरीन ड्राइव मैदान में ‘किस ऑफ लव’ आंदोलन के दर्जनों वालंटियर्स ने एक-दूसरे को आलिंगन किया और चुंबन किया। वालंटियर्स में केरल के विभिन्न हिस्सों से आए कलाकार, लेखक, कार्यकर्ता और ट्रांसजेंडर शामिल थे।

के इस आयोजन में हिस्सा लेने वाले लोगों ने मरीन ड्राइव पर कई नुक्कड़ नाटकों को किया इसके अलावा चित्र बनाए गए और गाने गाए। इसके अलावा शिव सेना के खिलाफ लोगों ने यहां एक-दूसरे को किस भी किया। कार्यक्रम के आयोजकों ने बताया कि वह इस तरह की निदंनीय कार्रवाही के खिलाफ एक मंच तैयार करना चाहते है और आगे अगर इस तरह की घटनाएं हुई तो वह हमेशा इसके विरोध में उतरेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here