बीजेपी उम्मीदवार किरण खेर को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, बच्चों से वोटिंग कैंपेन कराने का आरोप

0

चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद व चंडीगढ़ से पार्टी प्रत्याशी किरण खेर को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा है। बता दें कि, किरण खेर ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया था जिसमें वे बच्चों से ‘वोट फॉर किरण खेर’ और ‘अबकी बार मोदी सरकार’ का नारा लगवा रही हैं। इस मामले के संज्ञान में आते ही चुनाव आयोग ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है।

किरण खेर

जिला नोडल अधिकारी द्वारा जारी किए गए नोटिस में लिखा है कि, आपने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें दिख रहा है कि बच्चें ‘वोट फॉर किरण खेर’ और ‘अबकी बार मोदी सरकार’ के नारे लगा रहें है। वीडियो में बच्चे सक्रिय रूप से चुनाव अभियान में भाग लेते हुए दिख रहे हैं।

नोटिस के अनुसार नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड एक्ट द्वारा जारी किए गए पत्र का भी जिक्र किया गया है जिसके अनुसार चुनाव आयोग से कहा गया है कि इस बात को सुनिश्चित किया जाएगा की कोई भी अधिकारी और राजनीतिक दल किसी भी बच्चे को किसी तरह की चुनावी गतिविधि में शामिल न करे।

अभिनेता से राजनेता बनी किरण खेर ने 2014 में चंडीगढ़ से जीत हासिल की थी और अब वह इस बार कांग्रेस के पवन कुमार बंसल के खिलाफ चुनाव लड़ रहीं है। यहां पर 19 मई को चुनाव होना है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here