किम जोंग उन की अमेरिका को धमकी, कहा- ‘मेरे डेस्क पर ही रहता है न्यूक्लियर बटन’

0

उत्तर कोरियाई के सुप्रीम नेता और तानाशाह किम जोंग उन ने अपने नए साल के एक संदेश में अमेरिका को धमकी देते हुए कहा कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा उसकी पहुंच में है। पिछले कई माह से उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर विश्वस्तर पर तनाव की स्थिति है। नए साल पर देश को संबोधित करते हुए किम जोग ने कहा कि वह अमेरिका के किसी भी हिस्से को निशाना बना सकते हैं।Kim Jongउत्तर कोरिया के परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र होने के अपने दावों को दोहराते हुए किम ने कहा, ‘पूरा अमेरिका हमारे परमाणु हथियारों के दायरे में हैं और न्यूक्लियर बटन हमेशा मेरे डेस्क पर होता है। यह धमकी नहीं, सच्चाई है।’ किम जोंग उन ने नए साल के संदेश में अपने परमाणु कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का संकेत देते हुए देश से बड़े पैमाने पर परमाणु हथियारों और मिसाइलों का उत्पादन करने की अपील की।

बता दें कि उत्तर कोरिया ने उसके परमाणु कार्यक्रमों को लेकर विश्वस्तर पर तनाव और अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों के बाजवूद वर्ष 2017 में नाटकीय रूप से अपने परमाणु कार्यक्रम को लगातार बढ़ाया। उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व में हालिया महीनों में कई मिसाइल परीक्षण किए। उत्तर कोरिया ने सितंबर में देश का छठा एवं सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण (जिसे हाइड्रोजन बम बताया जा रहा है) किया। किम ने कहा कि परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा उनकी पहुंच में है।

न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक किम ने कहा कि, ‘‘हमें बड़े पैमाने पर परमाणु हथियार और मिसाइलों का उत्पादन कर उनकी तैनाती तेज करनी चाहिए।’’ उत्तर कोरिया ने कहा कि परमाणु कार्यक्रम अमेरिका की मुख्य भूमि को निशाना बनाने के लिए डिजाइन किया गया है। उसने वर्ष 2017 में लंबी दूरी वाली अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइलों (आईसीबीएम) का कई बार परीक्षण किया।

किम ने कहा कि, ‘‘उत्तर कोरिया, अमेरिका के किसी भी तरह के परमाणु खतरे का सामना कर सकता है और हमारे पास अमेरिका को आग से खेलने से रोकने के लिए एक मजबूत परमाणु अवरोधक है।’’ उन्होंने कहा कि, ‘‘परमाणु हथियारों का लॉन्च बटन हमेशा मेरी पहुंच में है। यह कोई ब्लैकमेलिंग नहीं बल्कि वास्तविकता है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here