मुंबई: फेसबुक पोस्ट पर हुए विवाद को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या, कांग्रेस ने बीजेपी को ठहराया जिम्मेदार

0

मुंबई के उपनगरीय घाटकोपर इलाके में रविवार देर रात सोशल मीडिया पर एक कथित पोस्ट को लेकर कांग्रेस के एक कार्यकर्ता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने आरोप लगाया कि हमलावरों का ताल्लुक बीजेपी से है।

कांग्रेस
प्रतिकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बीती रात लगभग डेढ़ बजे असल्फा मेट्रो स्टेशन के पास दो अज्ञात हमलावरों ने मनोज दुबे (45) की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। अधिकारी ने बताया कि पुलिस दुबे को अस्पताल ले गई जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि वारदात को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अंजाम दिया है। हमलावरों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करते हुए चव्हाण ने कहा, ‘बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस कार्यकर्ता दुबे की नृशंस हत्या कर दी। कांग्रेस पार्टी इस घटना की निंदा करती है। यह सिर्फ कांग्रेस के कार्यकर्ता की हत्या नहीं, बल्कि लोकतंत्र की हत्या है।’

विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्णन विखे-पाटिल ने बीजेपी नीत राज्य सरकार की निंदा करते हुए कहा, ‘महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था का शासन है या गुंडों का…।’ यह पूछे जाने पर कि हत्या का कारण क्या दुबे द्वारा फेसबुक पर लिखा गया एक राजनीतिक पोस्ट है, अधिकारी ने कहा कि हमले के पीछे की वास्तविक वजह का पता नहीं चला है। उन्होंने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है।

नवभारतटाइम्स.कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोप है कि कांग्रेस कार्यकर्ता मनोज की कथित तौर पर इसलिए हत्या कर दी गई, क्योंकि उन्होंने फेसबुक पर लिखा था कि 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनेगी। परिवार का कहना है कि इस पोस्ट को लेकर उनमें और बीजेपी कार्यकर्ताओं में विवाद बढ़ गया था।

इस पोस्ट पर बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आपत्तिजनक कॉमेंट्स किए थे और उनकी बहस हो गई थी।परिवार की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है। फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here